Asian Games | IND vs AFG : भारतीय क्रिकेट टीम ने गोल्ड पर किया कब्जा, बारिश ने बिगाड़ा अफगानिस्तान का खेल

Asian Games | IND vs AFG

Asian Games | IND vs AFG

Asian Games | IND vs AFG : भारतीय क्रिकेट टीम ने एशियन गेम्स में गोल्ड जीतकर इतिहास बना दिया है। भारत ने बिना चेज किए ही इस मैच को जीत लिया। दरअसल, शनिवार (सात अक्तूबर) को मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। रैंकिंग में भारत आगे होने के कारण इस मैच जीत दर्ज कर ली। आईसीसी टी20 रैंकिंग के आधार पर भारत को विजेता घोषित किया गया। रैंकिंग में टीम इंडिया पहले स्थान पर है। वहीं, अफगानिस्तान 10वें पायदान पर है।

बारिश ने बिगाड़ा अफगानिस्तान का खेल

इस गोल्ड के साथ ही भारत ने एशियाई खेलों में अपने स्वर्ण पदकों की संख्या में इजाफा कर लिया है। अगर क्रिकेट की बात करें तो अब पुरुष और महिला दोनों श्रेणियों में भारत ने स्वर्ण पदक जीतकर डबल पूरा किया है। टॉस जीतकर भारतीय कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने अफगानी टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा था। अफगानिस्तान ने उतनी अच्छी बल्लेबाजी नहीं की और लगातार विकेट खोते रहे, लेकिन गुलबदीन नैब और शाहिदुल्लाह कमाल के बीच 7वें विकेट के लिए 60 रन की मजबूत साझेदारी ने उन्हें मैच में वापिस आने का मौका दिया।

भारत के लिए अर्शदीप सिंह, शिवम दुबे, शाहबाज नदीम और रवि बिश्नोई ने एक-एक विकेट लिए।

ब्रॉन्ज भी नहीं जीत पाई पाकिस्तान की टीम

पाकिस्तान की क्रिकेट टीम मेंस क्रिकेट का ब्रॉन्ज मेडल भी नहीं जीत पाई। तीसरे स्थान के मुकाबले में उसे बांग्लादेश ने हरा दिया। बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच हुआ ये मैच बारिश से बाधित रहा था। बारिश के कारण मैच देरी से शुरू हुआ था। बांग्लादेश की टीम को 5 ओवर में 65 रन का टारगेट मिला था, जिसे उसने आखिरी गेंद पर चौका मार हासिल कर लिया। इस जीत के साथ मेंस क्रिकेट का ब्रॉन्ज मेडल बांग्लादेश ने जीत लिया।

Asian Games | IND vs BAN : बांग्लादेश को हराकर भारत ने रजत पदक किया पक्का, अब गोल्ड से सिर्फ एक कदम दूर

Exit mobile version