14 साल बाद फिर से भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान जा सकती है, सरकार का फैसला आना बाकी

14 साल बाद फिर से भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान जा सकती है। सरकार का फैसला आना बाकि

भारत ने बहुत लम्बे समय से पाकिस्तान के साथ पाकिस्तान में द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेला है। अब खबरें आ रही हैं कि कि बीसीसीआई ने मन बना लिया है कि अगले साल भारत और पकिस्तान का मैच पाकिस्तान के ग्राउंड पर खेला जा सके। बीसीसीआई ने अगले साल का शेड्यूल बनाया है जिसमे ये बातें अंकित है। अब बस सरकार के तरफ से उनके मोहर लगने भर की देरी है।

बीसीसीआई ने अगले साल का शेड्यूल के अनुसार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि बीसीसीआई भारत को एशिया कप में हिस्सा लेने पाकिस्तान भेजने को तैयार है। बीसीसीआई ने गुरुवार को सभी राज्य एसोसिएशन को नोट भेजा है जिसमें भारत के अगले साल तक का शेड्यूल है। इस नोट के मुताबिक भारत के अगले मैच कब और किससे और कहां होने वाले है, इसका विवरण दिया गया है। पाकिस्तान में अगले साल वनडे फॉर्मेट में एशिया कप होगा। इस एशिया कप के बाद भारत में वर्ल्ड कप खेला जायेगा। हालाँकि इसपर अंतिम फैसला सरकार को ही लेना है।

एक लम्बा वक्त हो गया जब दोनों ने साथ में द्विपक्षीय सीरीज खेली थी। साल 2008 में आखिरी बार खेला था। उसके बाद से कोई भीं द्विपक्षीय सीरीज पाकिस्तान से नहीं खेली। सिर्फ आईसीसी और एशिया कप के मुकाबले ही खेले हैं। पाकिस्तान के साथ टेंशन से उम्मीद कम जताई जा रही है कि सरकार इस बात को मंजूरी देगी।

Exit mobile version