IND vs AUS: दूसरे दिन भी विकेट लेने में भारतीय गेंदबाज नाकाम, सुनील गावस्कर ने उठाए सवाल

Sunil Gavaskar on Indian Fast Bowler

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 255 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से उस्मान ख्वाजा ने पहले दिन तक 104 जबकि ग्रीन 49 रन बनाकर खेल टिके रहे। उनके अलावा, कप्तान स्टीव स्मिथ ने 38 रन की पारी खेली। पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो मोहम्मद शमी ने 2 और अश्विन और जडेजा ने 1-1 विकेट चटकाए।

लेकिन ये विकेट भी बड़ी मुश्किल से आई। भारतीय गेंदबाजों के पसीने छूट गए। ये साफ तौर पर कहा जा सकता है कि मैच का पहला दिन बल्लेबाजों के नाम रहा। इसी कड़ी में भारतीय गेंदबाजों के परफॅार्मेंस को लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर थोड़े नाराज दिखे। पहले दिन के अंतिम कुछ ओवरों में भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन से वो नाखुश थे। उन्होंने दिन के अंतिम सत्र में भारतीय गेंदबाजों द्वारा किए गए नई गेंद से गेंदबाजी पर सवाल उठाए।

IND vs AUS 4th Test Day 2

टीम इंडिया की रणनीति पर उठाए सवाल

उन्होंने कहा कि नई गेंद लेने के बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी नहीं की। दूसरी नई गेंद इस्तेमाल किए जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने खुलकर रन बटोरे। ऐसा लग रहा था मानो नई गेंद लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज खुलकर बल्लेबाजी कर रहे हों। उन्होंने आगे कहा कि नई गेंद लेने के बाद भारतीय गेंदबाजों को ज्यादा मेहनत करने की जरुरत थी। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि आज जो भी भारतीय गेंदबाजों ने किया उसे लेकर वो लोग जरूर सोच विचार कर रहे होंगे।

Ind vs Aus 4th Test day 2

ग्रीन ने भी जड़ा शानदार शतक

मैच की बात करें तो खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने 355 रन बना लिए हैं, लेकिन अभी तक कोई विकेट नहीं गिरा है। वहीं दो बल्लेबाज टिके हुए हैं। उस्मान 153 रन जबकि ग्रीन 100 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। भारत के लिए यह मुकाबला बेहद अहम है। टीम इंडिया इस मैच को जीतकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश करना चाहेगी, वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज को 2-2 से बराबर करना चाहेगी। फिलहाल चार टेस्ट मैचों में भारतीय टीम 2-1 से आगे है।

Exit mobile version