ICC Rankings: ICC रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाजों को फायदा, कोहली के पास टॉप पर आने का मौका

ICC Ranking

ICC Rankings : इस साल श्रीलंका को सीरीज में हराने के बाद भारतीय बल्लेबाजों को फायदा हुआ है। दरअसल, आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में विराट कोहली समेत रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को लाभ हुआ है। विराट कोहली की बात करें तो उनको दो स्थान का फायदा हुआ है जिसके कारण वो लिस्ट में चौथे स्थान पर आ गए हैं। वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 10वें स्थान पर पहुंच चुके हैं।

मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में शानदार गेंदबाजी की थी और उन्होंने तीन मैच में नौ विकेट अपने नाम लिए थे। इस वजह से उन्हें गेंदबाजों की रैंकिंग में 15 स्थान का फायदा हुआ है और वह तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

विराट के लिए 2 साल नहीं रहे थे अच्छे

हालांकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अभी भी टॉप पर बने हुए हैं। कोहली के फॉर्म को देखते हुए ये कहा जा रहा कि बहुत जल्द शीर्ष पर आ जाएंगे। मालूम हो कि लंबे समय तक विराट कोहली नंबर एक बल्लेबाज बने हुए थे। हालांकि दो साल उनके करियर का अच्छा नहीं गया और फॉर्म ढूंढने में परेशानी का सामना करना पड़ा। लेकिन एशिया कप में शतक आया था जिसके बाद वो फॉर्म बरकरार है। ऐसे में बहुत जल्द हम सब विराट को शीर्ष पर देख सकते हैं।

750 रेटिंग प्वाइंट के साथ विराट चौथे पायदान पर

विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में शानदार बल्लेबाजी का फायदा मिला है। कोहली ने इस सीरीज के तीन मैच में 283 रन बनाए थे, जिसमें दो शतक शामिल थे। इसके वजह से 750 रेटिंग प्वाइंट के साथ विराट चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।  शीर्ष पर काबिज बाबर आजम के पास 887 रेटिंग प्वाइंट हैं। वहीं दूसरे स्थान पर मौजूद रासी वन डर डुसेन के पास 766 और तीसरे स्थान पर काबिज क्विंटन डिकॉक के पास  759 अंक हैं। ऐसे में विराट के पास न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी कर दूसरे स्थान पर आने का मौका रहेगा।

गेंदबाजों में सिराज तीसरे स्थान पर

मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में शानदार गेंदबाजी की थी। उन्होंने तीन मैच में नौ विकेट अपने नाम लिए थे और श्रीलंकाई बल्लेबाजों को खासा परेशान किया था। वह सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्हें गेंदबाजों की रैंकिंग में 15 स्थान का फायदा हुआ है और वह तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

कुलदीप यादव इस सीरीज के दो मैच में भारतीय टीम का हिस्सा थे और दोनों मैच में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की। उन्हें सात स्थान का फायदा हुआ है और वह गेंदबाजों की रैंकिंग में 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Exit mobile version