IND W vs IRE W: DLS नियम से 5 रन से जीता भारत, सेमीफाइनल में किया प्रवेश

T20 Women's World Cup 2023: IND W vs IRE W

IND W vs IRE W: टी20 वर्ल्ड कप के अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रहकर भारतीय महिला टीम (Indian Women’s Cricket Team) सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी है। 20 फरवरी को खेले गए ग्रुप-बी के अपने आखिरी मुकाबले में भारत ने आयरलैंड को डकवर्थ लुईस सिस्टम मैथड से पांच रन से हरा दिया और मुकाबले को अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

स्मृति मंधाना ने खेली 87 रनों की तूफानी पारी

मैच में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने स्मृति मंधाना की 87 रनों की तूफानी पारी की बदौलत भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की टीम ने 9वें ओवर तक 2 विकेट के नुकसान पर 54 रन ही बना पाई। इसके बाद बारिश आ गई और मैच को रद्द करना पड़ा।

 

इंग्लैंड की टीम पहले ही सेमीफाइनल में कर चुकी है प्रवेश

इस ग्रुप से इंग्लैंड की टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। ग्रुप-बी की अंक तालिका में फिलहाल इंग्लैंड तीन मैचों में तीन जीत और छह अंकों के साथ शीर्ष पर है। इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ग्रुप मैच खेलना है। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद भी इंग्लैंड की टीम पहले स्थान पर ही रह सकती है क्यूंकि रन रेट के मामले में इंग्लैंड काफी आगे है।

वहीं, भारतीय टीम दूसरे स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंचेगी। ग्रुप-बी से वेस्टइंडीज, आयरलैंड और पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। बता दें कि भारतीय महिला टीम साल 2018 से लगातार तीसरी बार टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

 

Exit mobile version