India Vs England Test Series : कब और कहां खेला जाएगा पहला टेस्ट, देखें यहां

India Vs England Test Series

India Vs England Test Series : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम का ऐलान पहले दो टेस्ट मैचों के लिए किया गया है। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का पहला मैच 25 जनवरी से हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार शाम 9:00 बजे से शुरू होगा। भारतीय टीम में अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा की वापसी नहीं हुई है। वहीं, ध्रुव जुरेल और आवेश खान जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। श्रेयस अय्यर भी टीम में बने हुए हैं।

अजिंक्य रहाणे तथा पुजारा को नहीं मिली जगह

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की अगुवाई रोहित शर्मा ही करेंगे। साउथ अफ्रीका की टेस्ट सीरीज में शामिल प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में जगह नहीं मिली है। वहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद से टीम से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को पहले दो टेस्ट मैच में मौका नहीं मिला है। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से 29 जनवरी तक हैदराबाद, 2 फरवरी से छह फरवरी तक दूसरा टेस्ट मैच विशाखापट्टनम, तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से 19 फरवरी तक राजकोट, चौथा टेस्ट मैच 23 से 27 फरवरी तक रांची और पांचवां टेस्ट 7 से 11 मार्च तक धर्मशाला में खेला जाएगा।

India Vs England Test Series, England Squad: टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम

बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), शोएब बशीर, हैरी ब्रुक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो रूट और मार्क वुड.

ये भी पढ़ें : IND vs ENG Test : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम एलान, पुजारा और रहाणे को नहीं मिली जगह

Exit mobile version