IND W vs PAK W : चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को भारत ने थमाई करारी हार, जेमिमा रहीं ‘प्लेयर ऑफ द मैच’

T20 women world cup 2023: India vs Pakistan

IND W vs PAK W: टी20 विश्व कप 2023 के लिए टीमों के बीच जंग छिड़ चुकी है। कल यानी 12 फरवरी (रविवार) को ग्रुप के मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने हुई। इस चिर प्रतिद्वंद्वी मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को करारी हार थमाई। भारतीय टीम ने रविवार को महिला टी20 विश्व कप में जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। केप टाउन के न्यूलैंड्स में खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 149 रन बनाए। जवाब में भारत ने 19वें ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

पाकिस्तान का भारत के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर

भारत ने महिला टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 149 रन बनाए थे। यह टी20 में पाकिस्तान का भारत के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर रहा। बिस्माह मारूफ ने 55 गेंदों में नाबाद 68 रन और आयशा नसीम ने 25 गेंदों में नाबाद 43 रन की पारी खेली।

चौथे विकेट के लिए नाबाद 58 रन की साझेदारी ने मैच का बदला रुख

जवाब में भारत ने 19वें ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 18वें ओवर में ऋचा ने लगातार तीन चौके जड़कर पहले मैच का रुख बदला। इसके बाद 19वें ओवर में जेमिमा ने तीन चौके जड़कर टीम इंडिया को जीत दिलाई। जेमिमा 38 गेंदों में 53 रन और ऋचा 20 गेंदों में 41 रन बनाकर नाबाद रहीं। जेमिमा ने अपनी पारी में आठ चौके लगाए, जबकि ऋचा ने अपनी पारी में पांच चौके लगाए। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए नाबाद 58 रन की साझेदारी हुई।

जेमिमा बनी ‘प्लेयर ऑफ द मैच’

इस मैच में जेमिमा रोड्रिगेज रियल हीरो बनकर उभरी। उन्होंने भारत के लिए 53 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें आठ चौके शामिल थे। चौका जड़कर जेमिमा ने अपना अर्धशतक पूरा किया और मैच को जीता दिया। यह जेमिमा के टी20 करियर का 10वां अर्धशतक रहा। इस शानदार पारी के लिए जेमिमा को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ भी चुना गया। ग्रुप-बी में इस जीत के साथ टीम इंडिया दो अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। भारतीय टीम अब अगला मैच 15 फरवरी को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना है।
Exit mobile version