IND vs NZ 3rd T20: भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रन से रौंदा, कीवी की टीम दोनों मोर्चे पर रही फेल 

IND vs NZ 3rd T20

IND vs NZ 3rd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। टीम इंडिया ने इस मैच को 168 रन से अपने नाम कर लिया। भारत ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी लगातार चौथी टी20 सीरीज जीत ली है। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। टी20 क्रिकेट के इतिहास में यह भारत की दूसरी सबसे बड़ी जीत है। भारत से पहले श्रीलंका ने 2007 में केन्या को 172 से रौंदा था।

Captain @hardikpandya93 collects the @mastercardindia trophy from BCCI president Mr. Roger Binny & BCCI Honorary Secretary Mr. Jay Shah 👏👏

Congratulations to #TeamIndia who clinch the #INDvNZ T20I series 2️⃣-1️⃣ @JayShah pic.twitter.com/WLbCE417QU

— BCCI (@BCCI) February 1, 2023

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत की लगातार चौथी टी20 सीरीज

सीरीज का पहला मैच रांची में खेला गया था। तब न्यूजीलैंड ने जीत हासिल की थी। उसके बाद भारत के सामने लगातार दो मैचों को जीतकर सीरीज को अपने नाम करने की चुनौती थी। हार्दिक पांड्या की टीम ने शानदार वापसी की और लखनऊ के बाद अहमदाबाद में न्यूजीलैंड को हरा दिया। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत लगातार चौथी टी20 सीरीज में जीता है। पिछले साल हार्दिक ने आयरलैंड और न्यूजीलैंड को हराया था। वहीं, इस साल श्रीलंका के बाद अब न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीत लिया।

न्यूजीलैंड की टीम दोनों मोर्चे पर रही फेल

इस मैच में शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी छाए रहे। दोनों ने भारत के लिए विस्फोटक पारी खेलते हुए भारत को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया। गिल और त्रिपाठी ने दूसरे विकेट के लिए 42 गेंद पर 80 रन की साझेदारी की। त्रिपाठी ने तेजी से रन बनाए। उन्होंने 22 गेंद पर ही 44 रन ठोक दिए। वहीं गिल ने अपने करियर की पहली टी20 अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाया। उन्होंने 63 गेंदों पर नाबाद 126 रन बनाए।

न्यूजीलैंड की तरफ से ना बल्लेबाजी अच्छी दिखीं और ना ही गेंदबाजी। दोनों जगह कीवी टीम फेल रही। न्यूजीलैंड के लिए सिर्फ दो ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू सके। डेरेल मिचेल ने 35 और कप्तान मिशेल सैंटनर ने 13 रन बनाए। गेंदबाजों में माइकल ब्रेसवेल, ब्लेयर टिकनर, ईश सोढ़ी और डेरेल मिचेल ने एक-एक विकेट लिए।

 

Exit mobile version