IND VS ZIM: सुपर-12 राउंड के आखिरी मुकाबले में भारत ने जिम्बाब्वे को 71 रनों से हराया

71runBlog image

T20 WC 2022: टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 राउंड के आखिरी मुकाबले में भारत ने जिम्बाब्वे को 71 रनों से हराया। इस वर्ल्ड कप का ये 42वां मुकाबला भारत बनाम जिम्बाब्वे के बीच मेलबर्न में खेला गया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कुल 187 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 115 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच गया है। इस जीत के साथ भारतीय टीम टेबल में टॉप पर रहकर इस राउंड को खत्म किया।

मैच का हाल

टॉस जीतकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पिछले मैचों की तरह इस मैच में भी शुरुआत बेहद धीमी रही। रोहित शर्मा इस मैच में भी ज्यादा रन नहीं बना पाए। केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंदों में 51 रन की पारी खेली। वहीं सूर्यकुमार यादव का बल्ला इस मैच में भी बोला। सूर्या ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए हर दिशा में रन बनाया। 25 गेंदों में 61 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी पारी में सूर्यकुमार ने छह चौके और चार छक्के लगाए। इनकी आक्रामक बल्लेबाजी के बदौलत भारत 186 रन बना पाया।

जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 17.2 ओवर में 115 रन पर सिमट गई। रेयान बर्ल ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए। सिकंदर रजा ने 34 रन की पारी खेली। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या को दो-दो विकेट मिले। भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला। सूर्यकुमार को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।

सेमीफाइनल का मुकाबला

भारत ने ग्रुप-2 में अपने पांच में से चार मुकाबले जीते और टीम आठ अंक के साथ शीर्ष पर रही। वहीं, छह अंक के साथ इस ग्रुप से क्वालिफाई करने वालीदूसरी  टीम पाकिस्तान रही। अब पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का सामना बुधवार को पाकिस्तान से सिडनी में है। वहीं, टीम इंडिया दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को इंग्लैंड से एडिलेड ओवल में भिड़ेगी।

 

Exit mobile version