IND vs SL 1st T20I: भारत ने श्रीलंका को दो रन से हराया, टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे

Ind vs Srilanka

Ind vs Srilanka

IND vs SL 1st T20I: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला कल यानी 3 जनवरी को वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। मुकाबला रोमांचक हुआ जिसमें भारत ने दो रन से जीत हासिल की। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के सामने 163 रन का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 160 रन बना पाई और मैच दो रन से हार गई। 20वें ओवर डालने आए अक्षर पटेल ने काफी शानदार गेंदबाजी की और 13 रन बचाने में कामयाब रहे। इसके साथ ही तीन मैच की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे हो चुकी है।

 

बल्लेबाजी में भारत ने किया संघर्ष

टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले गेंदबजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के शुभमन गिल और ईशान किशन की जोड़ी ने शानदार शुरुआत की। दोनों ने पहले ओवर में 17 रन जोड़े। इसके बाद विकेट का पतन देखने को मिला। शुभमन गिल अपने डेब्यू मैच में काफी विस्फोटक लग रहे थे लेकिन सात रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव भी सात रन बनाकर आउट हो गए। संजू सैमसन भी पांच रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद ईशान किशन 37 और हार्दिक पांड्या 29 रन बनाकर आउट हुए।

दीपक हुड्डा मैच के रहे हीरो

94 रन पर भारत की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी जिसके बाद दीपक हु्ड्डा और अक्षर पटेल ने 68 रन की साझेदारी कर भारत को संघर्ष से बाहर निकाला और पांच विकेट पर 162 रन तक पहुंचा दिया। मैच के हीरो रहे दीपक हुड्डा ने 41 रन की पारी खेली और नाबाद रहे। वहीं, अक्षर पटेल 31 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका के लिए कसून रजिता को छोड़ सभी गेंदबाजों ने एक-एक विकेट लिया।

श्रीलंका की शुरुआत भी बेहद खराब

163 रन के लक्ष्य का पीचा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत भी बेहद खराब रही। भारत के तरफ से डेब्यू कर रहे शिवम मावी ने 4 विकेट लेकर श्रीलंकाई बल्लेबाज की कमर तोड़ दी। श्रीलंका का पहला विकेट 12 रन के स्कोर पर गिरा। इसके बाद 24 रन पर दूसरा और 47 रन पर तीसरा विकेट गिरा। 68 रन के स्कोर पर श्रीलंका की आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। ऐसे में भारत के जीत लगभग तय हो गई थी।

चमिका करुणारत्ने ने मैच में फूंका जान

हालांकि, वनिंदू हसरंगा और कप्तान दसून शनाका ने 40 रन की साझेदारी कर श्रीलंका को मैच में वापस ला दिया। शिवम मावी और उमरान मलिक ने दोनों को आउट कर भारत की वापसी कराई, लेकिन चमिका करुणारत्ने ने अंत के ओवरों में बड़े शॉट खेल मैच में जान फूंक दी। अंत में अक्षर पटेल ने आखिरी ओवर में 13 रन बचा लिए और भारत दो रन से मैच जीत गया।

 

 

Exit mobile version