भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रन से हराया, टीम साउथी का हैट्रिक

IND vs Nz

IND vs Nz

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार (20 नवंबर) को माउंट माउनगनुई में खेला गया। इस मैच में कुछ कमाल के परफॉरमेंस देखने को मिले। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 191 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंदों में 111 रन की नाबाद पारी खेली। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 18.5 ओवर में 126 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके साथ ही भारत ने यह मुकाबला 65 रन से जीत लिया।

टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट

मैच के दौरान टिम साउथी ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। मैच में साउथी ने नया कीर्तिमान भी स्थापित किया है। दरअसल, टिम साउथी ने 3 गेंदों पर 3 खिलाड़ियों को आउट किया। टी20 इंटरनेशनल मैचों में दूसरी बार हैट्रिक लेने का कारनामा किया। उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा और वाशिंगटन सुंदर को लगातार गेंदों पर आउट किया।

 

साथ ही टिम साउथी टी20 मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। साउदी टी20 अंतरराष्ट्रीय में दो हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं। पहली बार श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने ऐसा किया था। भारत से पहले साउदी ने 2010 में पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक ली थी। मलिंगा ने 2017 में बांग्लादेश और 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक ली थी।

 

सूर्यकुमार यादव की शतकीय पारी

भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे इस दूसरे टी20 मैच में सूर्यकुमार का प्रदर्शन शानदार रहा। सूर्यकुमार ने अपनी दूसरी टी20 शतकीय पारी खेली। इससे पहले भारतीय टीम के लिए सूर्यकुमार यादव की शतकीय पारी के अलावा ईशान किशन ने 31 गेंदों पर 36 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा श्रेयस अय्यर और कप्तान हार्दिक पांड्या ने 13-13 रनों की पारी खेली।
Exit mobile version