भारत ने नीदरलैंड को 56 रनों से हराया, गेंदबाजों ने दिखाया अपना दमखम

भारत ने नीदरलैंड को 56 रनों से हराया

आज यानी 27 अक्टूबर को भारत का मुकाबला नीदरलैंड के साथ खेला गया। भारत ने इस मुकाबले को 56 रनों से जीत लिया है। यह T20 वर्ल्ड कप 2022 का 23वां मुकाबला था जो सिडनी के क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया।

टॉस जीतकर रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। अमूमन कोई भी टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करती है पर रोहित शर्मा अपनी टीम को और मजबूत करने की ओर देख रहे हैं। जिससे बल्लेबाजी और बढ़िया हो जाए।

पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम के ओपनर आज भी नहीं चले। केएल राहुल का लगातार फॉर्म खराब चल रहा है। वह आज भी बेहद कम रनों के स्कोर पर पवेलियन की ओर चल पड़े। वही रोहित शर्मा की पारी शुरुआत में बहुत धीरे-धीरे चला। हालांकि सामान्यतः वह ऐसा करते हुए नहीं दिखते हैं। पारी के दौरान उन्हें कई बार जीवनदान मिला। लेकिन फिर भी वह अपना अर्धशतक बनाने में कामयाब रहे। कोहली अपने पिछले फॉर्म को लेकर अभी भी बरकरार हैं। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की और टीम की ओर से सबसे ज्यादा योगदान दिए। वही सूर्यकुमार यादव जिनसे बहुत उम्मीदें थी आज वो उम्मीदों पर खरे उतरे हैं। उन्होंने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 25 गेंदों में 51 रन की पारी खेली जिससे भारतीय टीम मजबूत स्थिति में पहुंचा।

इस तरह से भारत ने नीदरलैंड के सामने कुल 180 रनों का लक्ष्य रखा जिसके जवाब में नीदरलैंड की टीम ने 20 ओवर में 123 रन ही बना पाई। जिनकी ओर से सबसे ज्यादा रन टीम प्रिंगल बनाएं। प्रिंगल ने 15 गेंदों का सामना करते हुए सर्वाधिक 20 रन की पारी खेली।

आज भारतीय गेंदबाजों का दमखम शुरू से दिखा। भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी ने आज मैच पकड़ कर रखा था। आज गेंदबजों ने रन नहीं बनने दिया। आज भुवनेश्वर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन को भी दो-दो सफलता प्राप्त हुई।

Exit mobile version