IND vs IRE 2023 : पहले मैच में दिखा जसप्रीत बुमराह का जलवा, भारत डकवर्थ लुइस मेथड से आयरलैंड को 2 रन से हराया

IND vs IRE 2023

IND vs IRE 2023

IND vs IRE 2023 : शुक्रवार (19 अगस्त) को भारत और आयरलैंड के बीच सीरीज का पहला टी20 मुकाबला खेला गया जिसमें भारत को डकवर्थ लुइस मेथड से 2 रन से जीत मिली। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। टीम इंडिया की कप्तानी जसप्रीत बुमराह कर रहे हैं जिसमें उन्होनें करीब एक साल बाद मैदान पर वापसी की और आते ही आयरलैंड के बल्लेबाजों के नाक में दम कर दिया। बुमराह ने दो विकेट लिए जिसके लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ भी दिया गया।

IND vs IRE 2023

आयरलैंड की शुरुआत बेहद ही खराब रही थी

पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी जिसके बाद वो रन स्कोर को ज्यादा आगे नहीं बढ़ा पाए। भारतीय गेंदबाजों ने खासकर इस मैच में काफी प्रभावित किया। आयरलैंड की टीम के बहुत जल्द 5 विकेट गिर गए थे जिसके बाद आयरलैंड के लिए मैच में आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले बैरी मैकार्थी ने शानदार अर्धशतक लगाया। उन्होंने नाबाद 51 रन बनाए। वह भारत के खिलाफ टी20 में आठवें नंबर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।  उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज एक बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे।

भारतीय टीम डकवर्थ लुइस मेथड से दो रन से जीती

140 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत ठीक हुई थी। भारतीय टीम के तरफ से ओपनिंग करने आए रुतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। हालांकि, बीच में बारिश ने खेल का मजा खराब कर दिया। चुंकि टीम इंडिया डकवर्थ लुइस मेथड से 2 रन आगे थी जिसके चलते उसे जीत घोषित कर दिया गया।

जहां तक कप्तान जसप्रीत बुमराह की बात है तो बुमराह ने टी20 में पहली बार भारत की कप्तानी की। वह इससे पहले 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट में भारत का नेतृत्व कर चुके हैं। बुमराह ने टी20 में बतौर कप्तान पहले मैच को यादगार बनाया। उन्होंने चार ओवर में 24 रन देकर दो विकेट लिए। उन्होंने दो विकेट पहले ही ओवर में हासिल किए।

Jasprit Bumrah : आयरलैंड के खिलाफ वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह ने दिल खोलकर की बात, कहा – “शरीर के सम्मान देना जरुरी…”

Exit mobile version