भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हराया, 19वें ओवर की परेशानी हुई खत्म

IndiaAus blog image

T20 World Cup practice Match: टी20 वर्ल्ड कप का प्रैक्टिस मैच आज यानि सोमवार को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया जिसमें भारत ने 6 रन से मैच को जीत लिया। टीम इंडिया फिलहाल टी20 में दुनिया की नंबर-वन टीम है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया डिफेंडिंग चैंपियन है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 186 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 180 रन पर सिमट गई।

केएल राहुल ने 33 गेंदों में 57 रन और सूर्यकुमार यादव ने 33 गेंदों में 50 रन की पारी खेली। जवाब में डेथ ओवर्स में भारत की शानदार गेंदबाजी और फील्डिंग की बदलौत ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 180 रन पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान एरॉन फिंच ने सबसे ज्यादा 76 रन बनाए। इसके अलावा मिचेल मार्श ने 35 रन की पारी खेली।

आखिरी पांच ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 43 रन की जरूरत थी। तब उसके आठ विकेट बचे थे। फिंच और मैक्सवेल बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने 16वें ओवर में सिर्फ चार रन दिए और एक विकेट लिया। 17वें ओवर में अश्विन ने 10 रन दिए। 18वें ओवर में अर्शदीप गेंदबाजी के लिए आए और 13 रन दिए।

पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए 19वां परेशानी का सबब रही है। लेकिन इस मैच में हर्षल पटेल 19वां ओवर लेकर आए और सिर्फ पांच रन खर्च किए। इस ओवर में दो विकेट भी गिरे। हर्षल ने पहले फिंच को क्लीन बोल्ड किया। फिर इस ओवर में विराट कोहली के डायरेक्ट हिट पर टिम डेविड रन आउट हुए। 20वें ओवर में मोहम्मद शमी पहली बार गेंदबाजी के लिए आए। उन्हें 11 रन बचाने थे। सामने पैट कमिंस और जोश इंगलिस थे।

इस तरह शमी की आखिरी चार गेंदों पर चार विकेट गिरे। इनमें से तीन विकेट शमी ने लिए और एक रन आउट रहा। शमी ने आखिरी ओवर में सिर्फ चार रन लुटाए और भारत यह मैच छह रन से जीत लिया।

Exit mobile version