ODI WC 2023: वर्ल्ड कप सुपर लीग में भारत नंबर-1 पर, साउथ अफ्रीका हो सकता है बाहर

ODI WC 2023

ODI WC 2023

कुल 10 टीमों के साथ वनडे का वर्ल्ड कप 2023 में खेला जाना है। इस वनडे वर्ल्ड कप को भारत होस्ट करने वाला है। इसके लिए भारत अपनी तैयारियां अभी से ही शुरू कर दिया है। 7 टीमों को वर्ल्ड कप सुपर लीग (2020–2023) के प्रदर्शन के आधार पर वर्ल्ड कप का टिकट मिलना है। भारत समेत अन्य टीमों ने भी पहले ही क्वालीफाई कर लिया है। टूर्नामेंट के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने हैं। मेजबान होने के नाते टीम इंडिया पहले ही क्वालिफाई कर चुकी है।

 

भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में ?

भारत सहित 7 टीमों ने वर्ल्ड कप में अपनी जगह पक्की कर ली है। लेकिन साउथ अफ्रीका की टीम अब तक डायरेक्ट क्वालिफाई नहीं कर सकी है। इसके अलावा अंतिम-2 टीमों पर फैसला अगले साल होने वाले क्वालिफायर से होगा। लेकिन सभी की नजर भारत और पाकिस्तान पर रहेगी। क्या इन्हें एक ही ग्रुप में रखा जाएगा या नहीं, ये देखना दिलचस्प होगा। पिछले 2 टी20 वर्ल्ड कप में दोनों को एक ही ग्रुप में रखा गया था।

 

वर्ल्ड कप सुपर लीग में टीम इंडिया नंबर-1 पर

वर्ल्ड कप सुपर लीग की बात करें तो सभी को 24-24 मुकाबले खेलने हैं। मौजूदा प्वाइंट टेबल में टीम इंडिया नंबर-1 पर है। उसने अब तक 20 मुकाबले खेले हैं जिसमे से  13 में उसे जीत मिली है जबकि 6 में हार। वहीं इंग्लैंड के 18 मैच में 125 अंक हैं और वह दूसरे नंबर पर है।  न्यूजीलैंड के भी 17 मैच में 125 अंक हैं लेकिन वह अभी नेट रनरेट के कारण तीसरे नंबर पर है।

 

अफ्रीका 11वें स्थान पर, डायरेक्ट क्वालीफाई करने में संशय

वर्ल्ड कप सुपर लीग में श्रीलंका की टीम अभी 10वें स्थान पर है। वहीं साउथ अफ्रीका 11वें पायदान पर है। अभी तक साउथ अफ्रीका को सिर्फ 5 ही मैच में जीत मिली है जबकि 9 में हार। उसे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी बड़ी टीमों से मुकाबला खेलना है। ऐसे में उसे सुपर लीग से बाहर भी होना पड़ सकता है।

 

Exit mobile version