T20 वर्ल्ड कप के बीच भारत और पाकिस्तान संकट में, जानें क्या है मामला

T20 blog image

भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को पहला मैच खेला जायेगा। दोनों टीमें फिलहाल अभ्यास मैच खेल रही हैं। हाल ही में बारिश के कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच अभ्यास मैच को रद्द कर दिया गया। वहीं बारिश के कारण पाकिस्तान और अफगानिस्तान का मैच भी बेनतीजा रहा।

ब्रिस्बेन में लगातार बारिश हो रही है ऐसे में किसी मैच का बेनतीजा रहना बड़ा कष्टदायी होता है। टी20 मुकाबले में ये और भी महत्वपूर्ण हो जाता है कि मैच अच्छे से पूरी 20 ओवर खेला जाये। मैच में किसी भी तरह का कोई दिक्कत ना हो इसका खासा ख्याल रखते हैं।

23 अक्तूबर (रविवार) को पाकिस्तान को हराने भारतीय टीम मैच में उतरेगी। टी20 वर्ल्ड कप का पहला मैच बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है। साथ हीं ये भी क्यास लगाए जा रहें है कि कहीं फिर से बारिश न हो जाये। इस बार टीम इंडिया के पास पाकिस्तान से बदला लेने का शानदार मौका होगा। पिछली बार पाकिस्तान ने 10 विकेट से भारत को हराया था।

ये पहली बार था जब पाकिस्तान ने भारत को टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में हराया। टीम इंडिया उस हार का बदला लेने उतरेगी। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड की टीम अपना पहला मैच 22 अक्तूबर को सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। ऐसे में बारिश का खतरा बना हुआ है। दोनों टीमें उम्मीद करेगी कि ऐसा ना हो। अब इसका पता उसी मुकाबले के दिन पता चल पायेगा।

 

Exit mobile version