IND W vs AUS W : ऑस्ट्रेलिया ने भारत का किया सूपड़ा साफ, 3-0 से सीरीज पर किया कब्जा

IND W vs AUS W

IND W vs AUS W : भारतीय महिला क्रिकेट टीम को अपने ही घर में ऑस्ट्रेलिया से तीन मैचों की वनडे सीरीज गंवानी पड़ी है। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3-0 से ये सीरीज हराया है। भारतीय टीम एक मैच भी अपने नाम नही कर पाई। टीम इंडिया को अंतिम मुकाबले में ऑस्ट्रलिया से 190 रन से हार का सामना करना पड़ा। पहले  गेंदबाजों के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बैटर्स ने भी नाक कटाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। वानखेड़े में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने 190 रन से रौंदते हुए सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया। 339 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की पूरी टीम 148 रन बनाकर ढेर हो गई।

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की बेहतरीन शुरुआत रही। दोनों ओपनर बल्लेबाज फीबी लिचफील्ड और एलिसा ने टीम को काफी मजबूत शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 189 रन की साझेदारी की। लिचफील्ड ने शतक लगाया। उन्होंने 125 गेंद में 119 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान एलिसा हीली शतक से चूक गईं। वह 85 गेंद पर 82 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद आईं एलिस पेरी कुछ खास नहीं कर सकीं और नौ गेंद में 16 रन बनाकर अमजोत कौर का शिकार बनीं। तहलिया मैक्ग्राथ (0 रन) और बेथ मूनी (3 रन) पर आउट हो गईं। एनाबेल सदरलैंड 23 और एश्ले गार्डनर 30 रन बनाकर आउट हुईं। अंत में एलना किंग ने 14 गेंद में 26 रन की नाबाद पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 338 रन तक पहुंचा दिया। भारतीय टीम की तरफ से श्रेयांका पाटिल ने तीन और अमनजोत कौर ने दो विकेट लिए। पूजा वस्त्राकर और दीप्ति शर्मा को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने अच्छी शुरुआत की। चार ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर बिना किसी नुकसान के 27 रन था। इसके बाद यास्तिका भाटिया छह रन बनाकर आउट हो गईं। उसके बाद लय में दिख रही मंधाना भी पवेलियन की ओर चलते बनीं। मंधाना ने 29 रन बनाए। उसके बाद बल्लेबाजी करने आईं कप्तान हरमपनप्रीत भी कुछ ज्यादा खास नहीं कर पायी और 10 गेंद में तीन रन बनाकर आउट हो गईं। उसके बाद ऋचा घोष और जेमिमा रोड्रिग्ज ने पारी को आगे बढ़ाया। हालांकि, ऋचा (19) तो वहीं जेमिमा (25) रन बनाकर आउट हुईं। अंत में दीप्ति शर्मा 25 रन बनाकर नाबाद रहीं। इस तरह से टीम इंडिया 148 रन पर सिमट गई और मुकाबले को 190 रन से गवां दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए जॉर्जिया वेयरहम ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। मेगन शूट, अलाना किंग और एनाबेल सदरलैंड ने दो-दो विकेट झटके। एश्ले गार्डनर को एक विकेट मिला।

ये भी पढ़ें : IND W vs AUS W : ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में बनाई बढ़त, कप्तान हरमनप्रीत ने फील्डिंग को दिया दोष

Exit mobile version