IND W vs AUS W : ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में बनाई बढ़त, कप्तान हरमनप्रीत ने फील्डिंग को दिया दोष

IND W vs AUS W

IND W vs AUS W : तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच हारने के बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने फील्डिंग को दोषी ठहराया। उन्होनें कहा कि गेंदबाजों ने अपना काम किया लेकिन फील्डिंग से मै खुश नहीं हूं। हमने उस तरीके की फील्डिंग नही की। गौरतलब है कि बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय महिला टीम को जबरदस्त हार का सामना करना पड़ा। हरमनप्रीत की सेना को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया ये मैच ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

मैच के बाद हरमनप्रीत कौर ने कही ये बात

हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, “हमने मैच जीतने योग्य स्कोर बना था, गेंदबाजों ने अपना काम किया, लेकिन फील्डिंग अच्छी नहीं रही। कुछ देर बाद ओस आ गई थी, लेकिन गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन मैं  फील्डिंग से नाखुश थी, पूजा शानदार थी। हमें खुद का समर्थन करने और आक्रामक क्रिकेट खेलने की जरूरत है।”

हीली ने कहा “हमें भारत ने टेस्ट में झटका दिया है, इसलिए हमें अपना स्तर ऊपर उठाना होगा। मैंने सोचा था कि 280 के आसपास का स्कोर बन सकता है, गेंदबाजी में बेहतर करने के बाद बल्लेबाजों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। हमने सकारात्मक शुरुआत की और जीत हासिल की। हमने कभी भी पकड़ ढीली नहीं होने दी जो सुखद रही।”

IND W vs AUS W : दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत महिला प्लेइंग इलेवन: जेमिमाह रोड्रिग्स, शैफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दीप्ति शर्मा, यास्तिका भाटिया (डब्ल्यू), स्नेह राणा, अमनजोत कौर, ऋचा घोष, पूजा वस्त्राकर, रेनुका ठाकुर सिंह, सैका इशाक

ऑस्ट्रेलिया महिला प्लेइंग इलेवन: फोएबे लिचफील्ड, एलिसा हीली (विकेटकीपर/कप्तान), एलिसे पेरी, बेथ मूनी, ताहलिया मैकग्राथ, एशले गार्डनर, एनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहैम, अलाना किंग, मेगन शुट्ट, डार्सी ब्राउन

ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज में आगे

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम पहले मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। जेमिमाह रॉड्रिग्स और पूजा वस्त्रकर के अर्धशतकों की मदद से भारत ने 282 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की ओर से तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक ठोके और 21 गेंदें शेष रहते टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया।

IND vs AUS T20 : “सबकुछ हमारे हिसाब से हुआ…” जीत के बाद बोले सूर्याकुमार

Exit mobile version