IND W vs AUS W Highlights : एक ही दिन में भारत को मिली दो-दो हार, हरमनप्रीत की सेना सीरीज में हुई पीछे

IND W vs AUS Highlights

IND W vs AUS W Highlights : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय महिला टीम को जबरदस्त हार का सामना करना पड़ा। हरमनप्रीत की सेना को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, हाल ही दोनों टीमों के बीच टेस्ट मैच भी खेला गया था जहां भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया ये मैच ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम पहले मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। जेमिमाह रॉड्रिग्स और पूजा वस्त्रकर के अर्धशतकों की मदद से भारत ने 282 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की ओर से तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक ठोके और 21 गेंदें शेष रहते टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम

पहले बैटिंग करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर शेफाली वर्मा तीसरे ओवर में ही पवेलियन लौट गईं। 57 के स्कोर तक पहुंचते पहुंचते कप्तान हरमनप्रीत (9) सहित भारत ने तीन विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद भी लगातार अंतराल पर विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और 134 के स्कोर पर आधी भारतीय टीम पवेलियन में पहुंच गई थी। यास्तिका भाटिया ने 49 रन जबकि जेमिमाह ने 82 रन टीम के खाते में जोड़े। उनके अलावा पूजा वस्त्रकर ने मोर्चा संभाला और 62 रन बनाकर नाबाद रहीं। बल्लेबाजों के इस प्रदर्शन की बदौलत भारत ने 8 विकेट के नुकसान पर 282 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की भी शुरुआत खराब रही। हालांकि, बाद में तीन बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को आगे बढ़ाया और लगभग जीत को सुनिश्चित कर दिया। ऑस्ट्रेलिया की फीबी लिचफील्ड (78), एलिस पैरी (75) और तहिला मैक्ग्रा (68) ने भी अर्धशतकीय पारियां खेली। वहीं, बेथ मूनी ने 42 रन बनाए। जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से लक्ष्य प्राप्त कर लिया।

 ये भी पढ़ें : IND W vs AUS W: हरमनप्रीत के रन आउट ने धोनी की दिलाई याद, देखें Video

Exit mobile version