IND vs WI 1st Test: डोमिनिका में भारत-वेस्टइंडीज कल होंगे आमने-सामने, जानिए संभावित प्लेइंग-11

IND vs WI 1st Test: Playing 11

IND vs WI 1st Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 12 जुलाई से होने जा रहा है। दोनों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जाएगा। ये मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा के लिए इस मैच का प्लेइंग-11 चुनना आसान नहीं रहने वाला है। बताया जा रहा है किभारत के लिए इस मैच में विकेटीकपर बल्लेबाज ईशान किशन और तेज गेंदबाज मुकेश कुमार डेब्यू कर सकते हैं। इसके अलावा ओपनर यशस्वी जायसवाल का भी डेब्यू माना जा रहा है।

यशस्वी जयसवाल को दिया जा सकता है मौका

दरअसल, मैच शुरू होने से पहले रिपोर्टस सामने आ रहीं है कि इस मैच में तीन खिलाड़ियों का डेब्यू हो सकता है। इस मैच में यशस्वी जयसवाल ओपनिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं। जबकि शुभमन गिल नंबर तीन पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। चेतेश्वर पुजारा का टीम में नहीं होना शुभमन के लिए लकी साबित हो सकता है। अगर वो शानदार प्रदर्शन करते हैं तो आगामी मैचों के लिए उनकी जगह टेस्ट में भी पक्की हो सकती है।

विकेटकीपर के रूप में ईशान किशन को मौका

विकेटकीपर के रूप में ईशान किशन को मौका दिया जा सकता है। बता दें कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में केएस भरत को मौका दिया गया था जहां वो कुछ खास नहीं कर पाए थे। ऐसे में किशन पर कप्तान रोहित शर्मा विश्वास जता सकते हैं। गेंदबाजी में बात करें तो मोहम्मद शमी की गैर-मौजूदगी में सिराज के साथ युवा मुकेश कुमार नई गेंद संभाल सकते हैं। वहीं शार्दुल ठाकुर तीसरे तेज गेंदबाज हो सकते हैं। इसके अलावा स्पिन विभाग में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन होंगे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रवि अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मुकेश कुमार और मोहम्मद सिराज.

 

Exit mobile version