IND vs SL Weather and Pitch Report: भारत-श्रीलंका के बीच मैच से पहले जानें मौसम का हाल, इन गेंदबाजों को मिलेगी मदद

cricket blog3 3

IND vs SL Weather and Pitch Report: साल 2023 के पहले टी20 मैच के लिए दर्शक काफी उत्साहित हैं। भारतीय समयानुसार आज शाम 7 बजे भारत और श्रीलंका के बीच मैच का आगाज होगा। नए साल में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारत और श्रीलंका दोनों टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी है। दोनों टीमों ने नेट पर जमकर प्रैक्टिस की है। ये मैच कई मायनों में खास रहने वाली है क्यूंकि नए साल का ये पहला मैच है और काफी युवा टीम भी है। ये ऐतिहासिक मुकाबला मुंबई के वानखेड़े मैदान पर खेला जाएगा। फैंस को उम्मीद है कि साल के इस पहले मुकाबले में मौसम किसी तरह की बाधा न बने और उन्हें एक फुल मैच देखने का मौका मिले।

युवा टीम के पास मौका

रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम इंडिया इस सीरीज में हार्दिक के नेतृत्व में उतरेगी और ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ जैसे बल्लेबाजों के पास खुद को साबित करने का मौका होगा। मालूम हो कि भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है। टी20 के लिए चयनकर्ताओं ने नई टीम चुनी है जिसमें हार्दिक पांड्या कप्तान होंगे। वहीं, सूर्यकुमार यादव को उपकप्तान बनाया गया है।

आंकड़ें क्या कह रहें हैं ?

क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप यानी टी20 मैच की आंकड़ों की बात करें तो भारत और श्रीलंका के बीच अबतक 26 मुकाबलों में भिड़ंत हुई है जिसमें भारत ने कुल 17 मुकाबले जीते हैं वहीं श्रीलंका ने 8 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। एक मैच बेनतीजा रहा। ऐसे में ये बिलकुल साफ है कि टीम इंडिया काफी आगे है।

कैसा रहेगा मुंबई का मौसम ?

मुंबई के मौसम की बात करें तो बारिश की संभावना न के बराबर है। मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार तापमान 25-27 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है। मंगलवार को बारिश की कोई भी संभावना नहीं है इसलिए फैंस को एक रोमांचक मैच बिना किसी बाधा के देखने को मिलेगा। आर्द्रता की बात करें तो यह 60 प्रतिशत रहेगी और आसमान में 45 प्रतिशत बादल छाए रहने की उम्मीद है।

क्या कहती वानखेड़े की पिच ?

पिच की बात करें तो वानखेड़े में बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को मदद मिलती है। यहां तेज और स्पिन दोनों गेंदबाजों को मदद मिलेगी। यहां की पिच पर रन खूब बनते हैं इसलिए एक बड़े स्कोर वाला मैच देखने को मिल सकता है। शाम में ओस की समस्या रहेगी इसलिए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। यहां 7 में से 5 मौकों पर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम जीती है।

 

Exit mobile version