IND vs SL 3rd ODI: तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा आखिरी मुकाबला, जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IND vs SL 3rd ODI Pitch report

IND vs SL 3rd ODI Pitch report

IND vs SL 3rd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच कल यानी 15 जनवरी (रविवार) को आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। तीन मैचों की इस वनडे सीरीज का आगाज 10 जनवरी को हुआ था। श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया ने 67 रन से जीत हासिल की थी। उसके बाद दूसरे वनडे मैच में भारत ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराया। सीरीज में टीम इंडिया ने 2-0 की अज्ञेय बढ़त बना ली है। इस दो जीत के साथ भारतीय टीम सीरीज भी अपने नाम कर चुकी है।

आखिरी मुकाबला कल तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा। अब रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम की निगाहें आखिरी मैच को जीतकर क्लीन स्वीप करने पर बनी हुई है। दूसरी ओर श्रीलंका भी इस मैच को जीतने और अपना सम्मान बचाने की भरपूर कोशिश करेगा। आइए ग्रीनफील्ड स्टेडियम पिच रिपोर्ट, आंकड़े, रिकॉर्ड और तिरुवनंतपुरम मौसम पूर्वानुमान जानते हैं।

तिरुवनंतपुरम की पिच रिपोर्ट

तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में स्पिन गेंदबाजों को काफी फायदा मिलता है। वहीं मैच के शुरूआत में पिच का थोड़ा लाभ तेज गेंदबाजों को भी होगा। ग्रीनफील्ड पर खेले गए चार अंतरराष्ट्रीय मैच कम स्कोर वाले रहे। इसलिए ग्रीनफील्ड को हाई स्कोर के लिए नहीं जाना जाता। वहीं इस मैदान पर होने वाले मुकाबले में ड्यू भी बड़ी भूमिका निभा सकती है। ऐसे में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को ज्यादा फायदा मिल सकता है।

मैच के दिन तिरुवनंतपुरम का मौसम पूर्वानुमान

मुकाबले से पहले यहां के मौसम का हाल देखें तो ये काफी शानदार रहेगा। मैच के दिन आसमान साफ रहेगा। बादल बाधा नहीं बनने वाले हैं। इस दिन यहां अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सिलयस रहने का अनुमान है। ऐसे में क्रिकेट फैंस को रविवार को एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

ग्रीनफील्ड स्टेडियम ODI आंकड़े और रिकॉर्ड

ग्रीनफील्ड स्टेडियम पर एक वनडे मैच खेला गया है। इसमें भारत ने जीत हासिल की थी। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को यहां अभी जीत नहीं मिली है। दूसरी पारी में बैटिंग करने वाली टीम ने एक बार जीत हासिल की है। इस पर हाई स्कोर एक विकेट पर 105 रहा है। जो भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया था।

 

 

Exit mobile version