IND vs SL T20 Pitch Report: दूसरे मैच में खूब बन सकते हैं रन, जानें मौसम का हाल

IND vs SL 2nd T20 Pitch Report

IND vs SL 2nd T20 Pitch Report

IND vs SL T20 Pitch Report: नए साल में भारत जीत के साथ अपने सफ़र का आगाज किया है। भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने 2 रन से जीत हासिल की। अब भारत और श्रीलंका के बीच गुरुवार को पुणे के महाराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्‍टेडियम पर तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। पहला मुकाबला काफी रोमांचक देखने को मिला था। दूसरे मैच में भी ऐसा ही कुछ देखने की उम्मीद है। हालांकि भारतीय टीम के प्रमुख शीर्ष बल्लेबाज अच्छा नहीं कर पाए थे। उस गलती को भारत इस मैच में सुधारने की कोशिश करेगा। फिलहाल भारत सीरीज में 1-0 से आगे है।

पहले मैच में गेंदबाजों को मिली थी मदद

दासुन शनाका के नेतृत्‍व वाली श्रीलंकाई टीम दूसरा मुकाबला जीतकर सीरीज बराबर करना चाहेगी। वहीं भारतीय टीम सीरीज अपने कब्‍जे में करने के इरादे से मैदान संभालेगी। भारतीय टीम ने मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 162 रन बनाए। उस पिच पर काफी रन बनते हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ। गेंद काफी गुमटी हुई नजर आई। ऐसे में यह जानना जरुरी हो जाता है कि पुणे की पिच किस तरह बर्ताव करेगी और यहां का मौसम क्‍या बयां कर रहा है।

नई गेंद से तेज गेंदबाज को मिलता है मदद

पिच की बात करें तो ये मैदान काली मिट्टी की बानी हुई है। एमसीए स्‍टेडियम की पिच पर हमेशा से बल्‍लेबाजों का बोलबाला देखने को मिला है। हालांकि, नई गेंद से तेज गेंदबाज कुछ परेशान करने में कामयाब रह सकते हैं। यहां पहली पारी का औसतन स्‍कोर 171 रन है, जिससे साबित होता है कि बल्‍लेबाजों के लिए पिच आसान रहने वाली है।

क्या रहने वाला है मौसम का हाल ?

मौसम की बात करें तो मौसम साफ रहने वाला है। फैंस को पूरे मैच का एक्‍शन देखने को मिल पाएगा। पुणे में शाम के समय तापमान 27 डिग्री सेलसियस रहने की उम्‍मीद है। यहां नमी 44 प्रतिशत रहेगी जबकि हवा 14 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की उम्‍मीद है। पुणे में बारिश की खलल नहीं पड़ेगी तो मुकाबला रोमांचक होने की उम्‍मीद है।

 

 

Exit mobile version