IND vs SL 1st ODI: श्रीलंका को मिला 374 रनों का लक्ष्य, भारतीय बल्लेबाजों ने श्रीलंका के गेंदबाजों का खूब की पिटाई

IND vs SL 1st ODI

IND vs SL 1st ODI

IND vs SL 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच गुवाहटी में तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 373 रन अपने स्कोरकार्ड में जोड़ लिए। अब श्रीलंका के सामने मैच जीतने के लिए 374 रन का बड़ा लक्ष्य है। इस मुकाबले में भारत के लिए विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 113 रन बनाए। वहीं, रोहित शर्मा ने 83 और शुभमन गिल ने 70 रन की पारी खेली।

रोहित शर्मा ने 83 जबकि गिल ने 70 रन बनाए

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की और श्रीलंका के खिलाफ निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट खोकर 373 रन बनाए। भारत की शीर्ष क्रम बल्लेबाजी सुदृढ़ दिखी। विराट कोहली ने तो अपना 73वां शतक बनाया। रोहित शर्मा, शुभमन गिल ने भी ओपनिंग करते हुए काफी अच्छी पारी खेली। रोहित शर्मा ने 83 जबकि गिल ने 70 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली।

भारत की सलामी जोड़ी ने पावरप्ले में खूब रन बटोरे और पहले विकेट के लिए 143 रन की शतकीय साझेदारी की। तीसरे नंबर पर आए विराट ने एक छोर संभाला, लेकिन दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे। श्रेयस अय्यर 28, लोकेश राहुल 39 और हार्दिक पांड्या 14 रन बनाकर आउट हुए। टी20 में बल्ले के साथ कमाल करने वाले अक्षर पटेल भी नौ रन बनाकर आउट हो गए।

विराट का शानदार शतक

20वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की और 87 गेंद में 113 रन बनाए। वनडे में यह उनका लगातार दूसरा शतक था। उनके इस पारी में 12 चौके और एक छक्के शामिल हैं। कोहली जब बल्लेबाजी के लिए आए थे तब भारत का स्कोर 143 रन था और जब कोहली पवेलियन गए तो भारतीय टीम 364 रन बना चुकी थी।

भारत ने इस मैच में शानदार शुरुआत की थी और एक समय पर ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया 400 से ज्यादा का स्कोर बनाएगी। लेकिन हार्दिक, अक्षर और अंत में विराट भी गलत समय पर आउट हो गए। मैच की आखिरी 10 गेंदें शमी और सिराज ने खेलीं। इसी वजह से भारतीय टीम 400 का स्कोर नहीं बना सकी।

 

 

Exit mobile version