IND vs SL 1st ODI: भारत ने श्रीलंका को 67 रनों से हराया, कोहली ने जड़ा शतक

India won by 67 runs against Srilanka

India won by 67 runs against Srilanka

IND vs SL 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच गुवाहटी में तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 373 रन अपने स्कोरकार्ड में जोड़े। श्रीलंका के सामने मैच जीतने के लिए 374 रन का बड़ा लक्ष्य मिला लेकिन श्रीलंकाई टीम 306 रन ही बना पाई। इस तरह भारत ने श्रीलंका को पहले वनडे में 67 रन से हरा दिया और तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मुकाबले में भारत के लिए विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 113 रन बनाए। वहीं, रोहित शर्मा ने 83 और शुभमन गिल ने 70 रन की पारी खेली।

Ind vs SL 1st ODI

भारत की शुरुआत शानदार

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की और श्रीलंका के खिलाफ निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट खोकर 373 रन बनाए। भारत की सलामी जोड़ी ने पावरप्ले में खूब रन बटोरे और पहले विकेट के लिए 143 रन की शतकीय साझेदारी की। तीसरे नंबर पर आए विराट ने एक छोर संभाला, लेकिन दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे। 20वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की और 87 गेंद में 113 रन बनाए। वनडे में यह उनका लगातार दूसरा शतक था। इस पारी के बदौलत भारत ने कुल 373 रन बनाए और श्रीलंका के सामने 374 रनों का लक्ष्य दिया।

IND vs SL 1st ODI

श्रीलंका की खराब शुरुआत

374 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही। 19 रन के स्कोर पर टीम का पहला विकेट गिरा और 23 रन के स्कोर पर दो अहम बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। पाथुम निशांका ने 80 गेंद में 72 रन की पारी जरूर खेली, लेकिन दूसरे छोर पर अविश्वका फर्नांडो पांच, कुशल मेंडिस शून्य, चरिथ असालंका 23 और धनंजय डीसिल्वा 47 रन बनाकर आउट हुए।

India vs Sri Lanka 1st ODI

शनाका ने खेली शतकीय पारी

161 रन के स्कोर श्रीलंका की आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। इस समय दासुन शनाका बल्लेबाजी के लिए आए और एक छोर संभालकर बल्लेबाजी की। हालांकि, शनाका को भी दूसरे छोर पर किसी का साथ नहीं मिला। वानिंदू हसरंगा 16, दुनिथ वेलाल्गे शून्य, चमिका करुणारत्ने 14 रन बनाकर आउट हुए। शनाका एक छोर डंटे रहे और उन्होंने 88 गेंद में 108 रन की पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

भारत के लिए उमरान मलिक ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। मोहम्मद सिराज को दो विकेट मिले। मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या और युजवेन्द्र चहल ने एक-एक विकेट लिए।
Exit mobile version