IND vs SA ODI 2023 : रजत पाटीदार का चमका भविष्य, संजू सैमसन ने आलोचकों को दिया करारा जवाब

IND vs SA ODI 2023

IND vs SA ODI 2023 : टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर टीम इंडिया ने समाप्त किया था। लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम ने वनडे सीरीज अपने नाम कर ली है। टीम इंडिया ने 78 रनों से तीसरा और निर्णायक मुकाबला जीत लिया। इस जीत के बाद भारतीय टीम ने सीरीज भी 2-1 से अपने नाम करने में कामयाब रही। साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में संजू सैमसन ने कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी का नमूना पेश किया है। संजू ने मैच में तूफानी शतक लगाया है। शतक लगाते ही उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। संजू केरल राज्य की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगाने वाले वह पहले खिलाड़ी बने हैं।

संजू सैमसन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक जड़ा

संजू सैमसन ने भारत के लिए साल 2021 के लिए डेब्यू किया था। खराब फॉर्म की वजह से वह टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं।  लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला शतक लगा दिया है। सैमसन ने शुरुआती झटकों के बाद टीम की पारी को संभालते हुए अपने अंतरराष्ट्रीय करिअर में पहली बार शतक जड़ दिया। संजू ने 108 रन की पारी में 114 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के जड़े। संजू ने कप्तान केएल राहुल के साथ तीसरे विकेट के लिए 52 और तिलक वर्मा के साथ चौथे विकेट के लिए 116 रन की अहम साझेदारियां निभाईं। उन्होंने भारत के लिए 16 मैचों में 502 रन बनाए हैं। , जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं।

रजत पाटीदार ने अपने डेब्यू मैच में खेली शानदार पारी

मध्य प्रदेश के बल्लेबाज रजत पाटीदार ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। ऋतुराज गायकवाड़ दूसरे वनडे में क्षेत्ररक्षण के दौरान अपनी अंगुली की चोट से उबर नहीं पाए जिसके कारण तीसरे मैच में नहीं खेले। कुलदीप यादव की जगह वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया गया। बता दें कि भारतीय टीम जब पिछली बार साउथ अफ्रीका के घर में वनडे सीरीज खेली थी, तब केएल राहुल के हाथों में ही कमान थी। जनवरी 2022 में खेले गए उस सीरीज में मेजबानों ने 3-0 से टीम इंडिया का सूपड़ा साफ कर दिया था। लगभग दो साल बाद केएल राहुल की टीम इंडिया ने वापसी करते हुए साउथ अफ्रीका को उन्हीं के घर में खदेड़ दिया।

Harbhajan Singh on Sanju Samson : भज्जी होते सेलेक्टर तो वो भी संजू को टीम में नहीं चुनते, जानें क्या है कारण

Exit mobile version