IND vs SA 1st ODI : जीत के बाद कप्तान राहुल खुश, टीम की रणनीति के बारे में बताया

IND vs SA 1st ODI

IND vs SA 1st ODI : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच रविवार (17 दिसंबर) को जोहान्सबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत ने बुरी तरह से साउथ अफ्रीका को हरा दिया। टीम इंडिया ने 8 विकेट से ये मुकाबले अपने की। अर्शदीप सिंह और आवेश खान ने अफ्रीकी बल्लेबाजों को शुरू से परेशान किया और 27.3 ओवर में ही साउथ अफ्रीका की टीम 116 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में साई सुदर्शन और श्रेयस की फिफ्टी के दम पर भारत ने 16.4 ओवर में मैच जीत लिया। मैच के बाद कप्तान केएल राहुल काफी खुश दिखाई दिए। उन्होने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान अपनी रणनीति के बारे में भी बात की।

IND vs SA 1st ODI : कप्तान केएल राहुल खुश

दरअसल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में कप्तान केएल राहुल कुछ और रणनीति के साथ मैदान पर उतरे थे। उन्होंने मैच जीतने के बाद हुई पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि बतौर कप्तान तीन मैच हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका में मिली इस जीत से मैं खुश हूं। हमारा प्लान मैच में स्पिनरों को लाने का था, लेकिन शुरुआत में पिच में बहुत ज्यादा मदद थी और लड़कों ने बहुत ही अच्छी गेंदबाजी की। इसके साथ ही राहुल ने कहा कि पहले टी20 फिर वनडे और टेस्ट सीरीज होगी और इसी हिसाब से आगे टीम का चयन होगा, लेकिन हम उन प्लेयर्स को मौका देना चाहते हैं, जो अपना सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस कर रहे हैं।

टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर हुआ था खत्म

बता दें कि इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान केएल राहुल के हाथों में है। वहीं, एडेन मार्कराम  साउथ अफ्रीका टीम की कप्तानी कर रहे हैं। इससे पहले दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी। ये सीरीज 1-1 की बराबरी पर रही थी। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मैच मंगलवार 19 दिसंबर को खेला जाना है। ये मैच भारतीय समयानुसार शाम 4 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। वहीं, टॉस 4 बजे होगा। फैंस इस मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। दूसरी ओर लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर होगी।

ये भी पढ़ें : Ravi Shastri on KL Rahul : पूर्व कोच ने राहुल को लेकर टीम मैनेजमेंट को दी चेतावनी, “कहा – एशिया कप टीम में शामिल करना जल्दीबाजी…”

Exit mobile version