IND vs PAK : रिजर्व-डे पर मैच रखने से वेंकटेश को आया गुस्सा, एसीसी पर भड़के

IND vs PAK

IND vs PAK

IND vs PAK : भारत और पाकिस्तान के बीच मैच पर एक बार फिर से बारिश का खतरा मंडरा रहा है। रविवार यानी 10 सितम्बर को दोनों देशों के बीच सुपर 4 का मुकाबला खेला जाना है। बारिश की संभावनाओं को देखते हुए एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ने एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले के लिए नियमों में बदलाव किया है। इसके तरत अगर रविवार 10 सितंबर को होने वाले मैच में बारिश ने खलल डाला तो रिजर्व डे पर मुकाबला पूरा होगा। ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने एशिया कप 2023 के सुपर फोर राउंड में केवल भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के लिए रिजर्व दिन रखने के लिए एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की आलोचना की है।

Venkatesh Prasad

वेंकटेश ने एसीसी की जमकर की आलोचना

पूर्व भारतीय गेंदबाज ने एसीसी के फैसले की आलोचना की और कहा कि चार देशों में से सिर्फ दो टीमों के लिए अलग नियम रखना अनैतिक है। वेंकटेश ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल पर लिखा- अगर यह सच है तो यह पूरी तरह से बेशर्मी है। आयोजकों ने टूर्नामेंट का मजाक उड़ाया है और बाकी दो टीमों के लिए अलग-अलग नियमों के साथ टूर्नामेंट आयोजित करना अनैतिक है। न्याय के नाम पर यह केवल तभी उचित होगा जब इसे पहले दिन ही रद्द कर दिया जाए। भगवान करे कि दूसरे दिन और अधिक बारिश हो और ये दुर्भावनापूर्ण योजनाएं सफल नहीं हो पाएं।

आठ सितंबर को एसीसी ने नियम में किया था बदलाव

गौरतलब है कि इससे पहले भारत और पाकिस्तान के बीच मैच भी बारिश में धूल गया था और मैच बेनतीजा रहा था। खास बात ये भी है कि एशिया कप में पहले सारी नियमों में एक भी रिजर्व डे नहीं था। दोनों टीमों के बीच होने वाले मैच के लिए इस नियम को शुक्रवार (आठ सितंबर) को एसीसी ने जोड़ा है।

बता दें कि एसीसी ने शुक्रवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के लिए प्लेइंग कंडीशन में बदलाव का एलान किया था और साथ ही रिजर्व दिन की घोषणा की थी। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 10 सितंबर को श्रीलंका के कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में होने वाला है। यदि भारत और पाकिस्तान के मैच के दौरान बारिश की वजह से उस दिन खेल नहीं होता है, तो मैच 11 सितंबर को फिर वहीं से शुरू किया जाएगा, जहां पर पहले दिन खत्म हुआ था।

IND vs PAK | Asia Cup 2023 : भारत-पाकिस्तान मैच के लिए ACC ने जोड़े नए नियम, बारिश के निपटने के लिए किया गया पु्ख्ता इंतजाम

Exit mobile version