IND vs PAK : क्या अहमदाबाद में दिखेगा गिल शो ? गेंदबाजी में भारतीय टीम ने किया कमाल

IND vs PAK

IND vs PAK

IND vs PAK : भारतीय क्रिकट टीम में शुभमन गिल की वापसी हुई है। डेंगू के कारण वो पिछले दो मुकाबले वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाए थे। भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। भारत का वर्ल्ड कप 2023 में पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से था। उसने यह मैच 6 विकेट से जीता था। इसके बाद टीम इंडिया का सामना अफगानिस्तान से हुआ। इस मैच में भी भारतीय टीम ने एकतरफा अंदाज में 8 विकेट से जीत अपने नाम की। अब उसके सामने पाकिस्तान की टीम है, जो इस टूर्नामेंट में अपने दोनों मैच जीतकर आ रही है।

IND vs PAK : गिल को प्लेइंग-11 में मिला मौका

वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले उन्हें डेंगू हो गया था। चेन्नई में भारत ने पहला मैच खेला था, जहां गिल हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे। वह अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच के लिए टीम इंडिया के साथ दिल्ली भी नहीं गए थे।  हालांकि भारत-पाकिस्तान मैच से पहले क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर आई है। वहीं रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये पहले ही संकेत दे दिया था कि वो मैच में खेलने वाले हैं।

रोहित ने टॉस के समय शुभमन की तारीफ की। उन्होंने कहा, ”गिल पिछले एक साल से हमारे लिए विशेष खिलाड़ी रहे हैं। खासकर इस मैदान पर हम उन्हें वापस चाहते थे।” भारतीय कप्तान ने गिल की तारीफ की है, लेकिन ईशान किशन को बाहर करने पर अफसोस भी जताया। रोहित ने कहा, ”ईशान का बाहर जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। मुझे उनके लिए बुरा लग रहा है, क्योंकि जब हमें उनकी जरूरत थी तब आगे आए थे।”

गिल का ये साल काफी शानदार

फॉम की बात करें तो शुभमन गिल का शानदार रहा है। वहीं, अहमदाबाद में उनका प्रदर्शन तो काफी दमदार रहा है। गिल का अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में यह पहला वनडे है। उन्होंने यहां एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है। इसकी एक पारी में उन्होंने 126 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तीन टेस्ट की चार पारी में 51.33 की औसत से 154 रन बनाए हैं। 128 रन की पारी उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी रही है।

Suresh Raina on Shubhman Gill : गिल को लेकर सुरेश रैना ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया Team India के लिए अगला Virat Kohli होगा ये खिलाड़ी

Exit mobile version