IND vs NZ 3rd ODI: इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा आखिरी मैच, जानिए मौसम और पिच का मिजाज

IND vs NZ 3rd ODI: Pitch and Weather Report

IND vs NZ 3rd ODI: न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर है जहां भारतीय टीम इन दिनों न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 3 वनडे मैचों की घरेलू सीरीज खेल रही है। रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम इंडिया ने न्‍यूजीलैंड को तीन मैचों की सीरीज के पहले दो वनडे में क्रमश: 12 रन व 8 विकेट से पटखनी देकर सीरीज अपने नाम कर ली है। मौजूदा सीरीज में भारत 2-0 की बढ़त पर है।भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और आखिरी वनडे मैच 24 जनवरी (मंगलवार ) को इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम में खेला जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड की टीम रायपुर से इंदौर पहुंच चुकी है और नेट पर अभ्यास भी किया।

दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा मैच

भारतीय टीम अपने जीत के क्रम को आखिरी वनडे में भी बरकरार रखना चाहेगी। ऐसे में अगर भारतीय टीम न्यूजीलैंड को आखिरी वनडे में क्लीन स्वीप करती है तो आईसीसी की नंबर 1 वनडे टीम बन जाएगी। वहीं कीवी टीम इस मैच को जीतकर अपना सम्मान बचाने के इरादे से उतरेगी। इस मैच की शुरुआत दोपहर 1:30 से होगी। आप इसे घर बैठे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। वहीं disney+hotstar पर इसकी लाइव स्ट्रीमिंग का मजा ले सकते हैं।

होल्कर क्रिकेट स्टेडिमय के पिच का मिजाज

भारतीय टीम ने होल्कर क्रिकेट स्टेडिमय में कुल 5 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें टीम ने पांचों मैच में जीत दर्ज की है। इसमें टीम ने 3 बार लक्ष्य का पीछा किया है। वहीं दो बार पहले बल्लेबाज़ी कर टीम ने मैच अपने नाम किए हैं। ऐसे में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे वनडे मैच में टॉस जीतकर जो भी टीम पहले बल्लेबाजी करने आएगी, उसके लिए बड़ा स्कोर खड़ा करना आसान हो सकता है।

इंदौर शहर के मौसम का हाल

मैच के दिन इंदौर शहर का तापमान 27 से 13 डिग्रा सेल्सियस के बीच रहेगा। आसमान साफ रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग की माने तो  मैच के दौरान खिली हुई धूप की ज्यादा संभावनाए है। वहीं, शाम होते ही ठंड का एहसास हो सकता है।

भारतीय टीम के पास वनडे में नंबर एक टीम बनने का मौका

सीरीज का पहला मैच 18 जनवरी 2023 को खेला गया था। इस सीरीज में वनडे में भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे हैं वहीं न्यूजीलैंड की कप्तानी टॉम लेथम कर रहे हैं। अब सीरीज आखिरी मोड़ पर है। मंगलवार को वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा।ये सीरीज दोनों ही टीमों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। वर्ल्ड कप की तैयारी इससे और भी ज्यादा मजबूत होगी।

 

Exit mobile version