IND vs NZ 2nd ODI: इस पिच पर चल सकता है मोहम्मद सिराज का जादू, जानें कैसे

IND vs NZ 2nd ODI: Pitch Report

IND vs NZ 2nd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों के वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत को 12 रन से जीत मिली है। इस जीत के साथ भारतीय टीम  सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इस जीत से भारत ने इस सीरीज का शानदार आगाज किया है। अब दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला 21 जनवरी को रायपुर में खेला जाएगा। इसके लिए भारतीय टीम रायपुर पहुंच चुकी है। टीम इंडिया के खिलाड़ियों का रायपुर में जोरदार स्वागत देखने को मिला। पहला मैच गंवाने के बाद मेहमान टीम के लिए दूसरा मुकाबला करो या मरो की स्थिति के समान होगा।

21 जनवरी को खेला जाएगा दूसरा मैच

छत्तीसगढ़ के इस पिच पर बहुत कम मैच खेले गये हैं। इंटरनेशनल मैच में यह ग्राउंड पहली बार मेजबानी करेगा।भारतीय टीम रायपुर में पहली बार खेलने उतरेगी। हालांकि इससे पहले आईपीएल के 6 मैच यहां खेले जा चुके हैं। इंटरनेशनल मैच के लिए वीर नारायण सिंह स्टेडियम में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। मैच के दिन रायपुर के इस मैदान में भारी भीड़ देखने को मिल सकती है। अब देखना है कि 21 जनवरी को दोनों टीमें कैसा प्रदर्शन करती हैं।

भारत के टॉप आर्डर बल्लेबाज काफी अच्छे लय में

पहले मैच की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए काफी रन बनाए थे। श्रीलंका सीरीज से ही ये देखने को मिला है कि भारत टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना पसंद किया है। भारत के टॉप आर्डर बल्लेबाज काफी अच्छे लय में हैं। पहले मैच में टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने कमाल की बल्लेबाजी दिखाई थी। उन्होंने दोहरा शतक लगाकर सभी को प्रभावित किया। इस दौरान उन्होंने कई अच्छे-अच्छे शार्ट लगाए। अब देखना होगा कि रायपुर में युवा बल्लेबाज कैसा प्रदर्शन करते हैं।

इस पिच पर खेला जाएगा पहला इंटरनेशनल मैच

हालांकि, इस पिच पर ज्यादा गेंदबाजों की चलती है। एक बार फिर से भारतीय गेंदबाजों का जादू देखने को मिल सकता है। आईपीएल के मैचों को अगर देखें तो यहां 6 मैच खेले गए थे, जिसमें सर्वाधिक स्कोर 164 का रहा था। औसत की बात करें तो 149.6 रहा है। ऐसे में इस पिच पर मोहम्मद सिराज जैसे गेंदबाजों को मदद मिल सकता है। मालूम हो कि सिराज ने पिछले दो वनडे में लगातार चार-चार विकेट अपने नाम किए हैं।

 

 

Exit mobile version