IND vs NZ 2nd ODI: दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा मैच, जानिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

IND vs NZ 2nd ODI: Playing 11

IND vs NZ 2nd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज यानी शनिवार को दूसरा मैच रायपुर में खेला जाएगा। हैदराबाद में खेले गए सीरीज के पहले मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। दूसरे मैच के लिए छत्तीसगढ़ का मैदान पूरी तरह से तैयार है। ये पहली बार है जब रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला जाएगा। हालांकि इसपर आईपीएल के कुछ मैच जरूर खेले गए हैं। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी, जबकि कीवी टीम इस करो या मरो मुकाबले को जीतकर सीरीज को 1-1 की बराबरी करना चाहेगी।

भारत के ओपनर लय में

रोहित शर्मा की नेतृत्व वाली भारतीय टीम इस मैच के लिए तैयार है। भारत ने पहले मैच काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। भारत की बल्लेबाजी एवं गेंदबाजी दोनों में सुधार देखने को मिली। शुभमन गिल फॉर्म में हैं और इस मैच में भी अपने लय को बरकरार रखना चाहेंगे। मालूम हो कि गिल ने हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार दोहरा शतक जड़ा था। ऐसा करने वाले वो सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले ईशान किशन ने भी दोहरा शतक बनाकर इतिहास रचा था। दोनों युवा बल्लेबाजों के साथ टीम इंडिया इस मैच में भी उतरना चाहेगी।

34 साल के सूखे को खत्म करना चाहेगी कीवी टीम

गेंदबाजी की बात करें तो मोहम्मद सिराज ने शानदार स्पेल डाला था। सिराज ने भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण विकेट लिया है। इस युवा तेज गेंदबाज ने पिछले दो मैचों में 4-4 विकेट लेकर बल्लेबाजों को खूब परेशान किया है। वहीं न्यूजीलैंड की टीम जीत के 34 साल के सूखे को इस मैच में खत्म करना चाहेगी।

बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम साल 1988-89 में पहली बार भारत वनडे सीरीज खेलने आई। तब टीम इंडिया ने उसे 4 मैचों की सीरीज में 4-0 से हराया था। तब से लेकर आज तक घरेलु जमीन पर कीवी टीम भारत से सीरीज नहीं जीत पाई है। ये सीरीज भी न्यूजीलैंड के हाथों से निकलता दिखाई दे रहा है।

दूसरे वनडे मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर/ उमरान मलिक

 

 

Exit mobile version