IND vs NZ 1st ODI: हैदराबाद में खेला जाएगा पहला मैच, जानिए पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IND vs NZ 1st ODI: Weather and Pitch report

IND vs NZ 1st ODI: Weather and Pitch report

IND vs NZ 1st ODI: न्यूजीलैंड का भारत दौरा कल यानी 18 जनवरी से शुरू हो रहा है। कीवी टीम पाकिस्तान से सीरीज जीतने के बाद हैदराबाद पहुंच चुकी है जहां पहला वनडे मैच खेला जाएगा। वहीं भारतीय टीम इस साल के बेहतरीन आगाज को बरकरार रखना चाहेगी। श्रीलंका को 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद टीम ब्लू ये सीरीज भी अपने नाम करने कल राजीव गांधी स्टेडियम में उतरेगी। वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया को ये सीरीज जीतना अहम है।

न्यूजीलैंड को हराना भारत के लिए चुनौती

इस एकदिवसीय सीरीज में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबले देखने को मिलेंगे। कीवी टीम आईसीसी मेंस वनडे रैंकिंग में फिलहाल नंबर एक टीम है। न्यूजीलैंड को हराना टीम इंडिया के लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा भी ये मानते हैं कि कीवी को वनडे में हराना आसान नहीं होगा। ऐसे में हैदराबाद का ग्राउंड भी टीम इंडिया को साथ देने के लिए तैयार है।

ऐसा इसलिए क्यूंकि भारतीय टीम ने हैदराबाद में 50 प्रतिशत वनडे मैच जीते हैं। टीम इंडिया यहां पर बीते 12 साल से अजेय है। ऐसे मे रोहित शर्मा एंड कंपनी के आगे न्यूजीलैंड की राह आसान नहीं होगी। आइए हम आपको इस मुकाबले से पहले हैदराबाद के मौसम और पिच रिपोर्ट के बारे में बताते हैं।

पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

हैदराबाद का राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम सपाट विकेट के लिए जाना जाता है। यहां तेज गेंदबाजों की तुलना में स्पिनर्स को ज्यादा मदद मिलती है। लेकिन पिछले कुछ अंतरराष्ट्रीय मैचों को देखें तो पाएंगे की ये पिच बल्लेबाजी के लिए भी अनुकूल है। सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच में 350 से ज्यादा रन बने थे। ऐसे में टॉस जीतकर टीम पहले बॉलिंग करना चाहेगी।

मौसम विभाग के अनुसार दर्शकों को एक अच्छा मैच देखने को मिलेगा क्यूंकि मैच के दिन हैदराबाद में दोपहर के समय गर्मी रहेगी। दिन में तापमान 31 डिग्री सेंटीग्रेट रहने का अनुमान है। वहीं रात में ताममान में गिरावट दर्ज होगी और यह पारा लुढ़क कर 17 डिग्री सेंटीग्रेट पर पहुंच जाएगा।

 

 

Exit mobile version