IND vs ENG Test | पहले दो टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे विराट कोहली, निजी कारणों के चलते लिया छुट्टी

IND vs ENG Test | पहले दो टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे विराट कोहली, निजी कारणों के चलते लिया छुट्टी

IND vs ENG Test | Virat Kohli : भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों में विराट हिस्सा नहीं होंगे। दरअसल, बीसीसीआई ने अपनी विज्ञप्ति में इस बात की जानकारी दी है कि विराट कोहली ने निजी कारणों के चलते छुट्टी ली है। बीसीसीआई ने अपने एक बयान में बताया है कि विराट कोहली ने निजी कारणों के चलते पहले दो टेस्ट खेलने से खुद को अलग कर लिया है। यानी कि वो पहले दो टेस्ट मुकाबले इंग्लैंड के खिलाफ वो नहीं खेलेंगे।

हालांकि, इस बात की जानकारी बीसीसीआई ने दी है कि विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं से बात की है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया है कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, लेकिन कुछ व्यक्तिगत स्थितियां उनकी उपस्थिति और पूरे ध्यान की मांग करती हैं।

बीसीसीआई उनके फैसले का सम्मान करता है…

इसके अलावा बोर्ड ने इस बात की भी जानकारी दी है कि बीसीसीआई उनके फैसले का सम्मान करता है। बोर्ड ने आगे कहा कि टीम प्रबंधन ने स्टार बल्लेबाज को अपना समर्थन दिया है और टेस्ट सीरीज में सराहनीय प्रदर्शन करने के लिए टीम के बाकी सदस्यों की क्षमताओं पर भरोसा है। बीसीसीआई मीडिया और प्रशंसकों से अनुरोध करता है कि वे इस दौरान विराट कोहली की निजता का सम्मान करें और उनके व्यक्तिगत कारणों पर अटकलें लगाने से बचें। चयन समिति जल्द ही उनके रिप्लेसमेंट के नाम का एलान करेगी।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल ,कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान) और आवेश खान।

ये भी पढ़ें : IND vs ENG Test : मैच से पहले बयानबाजी का खेल शुरु, रॉबिन्सन बोले – ‘कोहली के पास ईगो है..’

Exit mobile version