IND vs ENG Test | Shubhman Gill : टेस्ट में लगातार फ्लॉप हो रहे शुभमन गिल, रवि शास्त्री ने दे दी चेतावनी

IND vs ENG Test | Shubhman Gill

IND vs ENG Test | Shubhman Gill : भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल एक बार फिर से फ्लॉप रहे। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शुभमन गिल का बल्ला खामोश रहा जिनसे काफी लोगों को रनों की उम्मीद थी। हालांकि, एक बार फिर से वह मौके का फायदा नहीं उठा सके और जल्द ही पवेलियन लौट गए। आंकड़ो को देखें तो शुभमन गिल टेस्ट की पिछली 12 पारियों में एक भी अर्धशतक जड़ने में कामयाब नहीं हो सके हैं। नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए उनका रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। गौरतलब है कि गिल करियर की शुरुआत में सलामी बल्लेबाज थे। लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद उन्होंने खुद नंबर तीन पर खेलने की इच्छा जताई थी। लेकिन वह इस नंबर पर लगातार फेल हो रहे हैं। इसी बीच रवि शास्त्री ने कमेंट्री के दौरान शुभमन गिल को लेकर बयान दिया है।

रवि शास्त्री ने शुभमन गिल को लेकर दिया बयान

इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान शास्त्री ने कहा, “यह एक नई टीम है, एक युवा टीम है। इन युवाओं को खुद को साबित करना होगा। मत भूलिए, पुजारा इंतजार कर रहे हैं। वह रणजी ट्रॉफी में कड़ी मेहनत कर रहे हैं और वह तैयार बैठे हुए हैं।”

शास्त्री ने आगे कहा, “यह एक टेस्ट मैच है, आपको वहां रहना होगा। अन्यथा, आप सभी प्रकार की समस्याओं में फंस जाएंगे। आप उन कठोर हाथों से जा रहे हैं, गेंद तक पहुंच रहे हैं। विशेष रूप से एंडरसन के स्तर के किसी व्यक्ति के साथ।”

वनडे वर्ल्ड कप के बाद से गिल का बल्ला है खामोश

बता दें कि 2023 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान डेंगू से उबरने के बाद से, गिल का बल्ले का फॉर्म काफी खराब रहा है, जिसमें सबसे ताजा मामला इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट का है। वहीं, भारत की तरफ से युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल शानदार फार्म में दिखाई दे रहे हैं। यशस्वी जायसवाल ने महज 151 गेंद में टेस्ट करियर का दूसरा शतक जड़ा। यशस्वी ने टेस्ट डेब्यू पर ही वेस्टइंडीज के खिलाफ 171 रनों की पारी खेली थी। अब उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपने करियर का दूसरा टेस्ट शतक लगा दिया है।

ये भी पढ़ें : Shubhman Gill | IND vs ENG Test : दांव पर शुभमन गिल का टेस्ट करियर, दिग्गजों ने दिए सुझाव

Exit mobile version