IND vs ENG Test : विशाखापट्टनम में होगा दूसरा टेस्ट, हरभजन सिंह ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग-11

IND vs ENG Test

IND vs ENG Test | Harbhajan Singh : भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। इस मैच की शुरुआत 2 फरवरी से होने जा रही है। सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को हार मिली है। ऐसे में दूसरे मुकाबले में उसकी पूरी कोशिश होगी कि वह वापसी करे और इंग्लैंड को हराकर सीरीज में बराबरी करें। हालांकि, इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया जिन चार स्टार खिलाड़ियों के बिना खेलेगी। उन खिलाड़ियों में विराट कोहली, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा और केएल राहुल का नाम शामिल है। पिछले कुछ समय से ये चारों खिलाड़ी शानदार फॉर्म में थे, लेकिन दूसरे मैच में टीम इंडिया और फैंस इन खिलाड़ियों को मिस करेंगे।

शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर पर सवाल

टीम इंडिया के लिए टेस्ट फॉर्मेट में शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर लगातार फेल हो रहे हैं। पिछले मैच में दोनों ही बल्लेबाजों ने टीम को निराश किया है। ऐसे में अब सवाल यह उठता है कि क्या इन दोनों को दूसरे मैच से बाहर किया जा सकता है। वहीं, दूसरे टेस्ट मैच से ठीक पहले सरफराज खान को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। वहीं रजत पाटीदार पहले से ही स्क्वाड में थे। दोनों ही खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन बल्लेबाज कर रहे हैं। ऐसे में प्लेइंग इलेवन में किसे मौका मिलेगा इसे लेकर टीम मैनेजमेंट को काफी माथापच्ची करनी पड़ सकती है।

हरभजन सिंह ने चुनी प्लेइंग-11

हरभजन सिंह ने अपने प्लेइंग 11 का चुनाव करते समय कई बातें बोली है। हरभजन सिंह ने कहा कि मेरे ख्‍याल से सरफराज खान को नंबर-5 पर खेलना चाहिए। उन्‍होंने घरेलू क्रिकेट और इंग्‍लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए के लिए काफी रन बनाए। नंबर-11 पर कुलदीप यादव को आजमाना चाहिए। उनके पास मिश्रण हैं और वो गेंद को दोनों तरफ टर्न कराना जानते हैं। हाल ही में वर्ल्‍ड कप में उनका प्रदर्शन शानदार रहा था।अगर भारतीय टीम अतिरिक्‍त स्पिनर के साथ खेलना चाहे तो कुलदीप यादव को शामिल कर सकती है। अगर पिच पर कुछ तो सिराज को खिलाना सही है, लेकिन यह टर्निंग ट्रैक है तो कुलदीप को चौथे स्पिनर के रूप में खिलाना चाहिए।

हरभजन सिंह की प्लेइंग-11

रोह‍ित शर्मा (कप्‍तान), यशस्‍वी जायसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सरफराज खान, वॉशिंगटन सुंदर, केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव।

Exit mobile version