IND vs ENG Test | Ben Stokes : हार के बाद टूटा इंग्लैंड का गुरुर, रोने लगे कप्तान बेन स्टोक्स

IND vs ENG Test | Ben Stokes

IND vs ENG Test | Ben Stokes : 399 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी इंग्लिश टीम 292 पर ही सिमट गई और भारत ने इस मैच को 106 रनों से जीत लिया। विशाखापटनम में खेले गए भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया ने काफी दमखम दिखाई और इंग्लैंड को रन चेज करने से रोका। हालांकि, मैच के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने ऐसा बयान दिया है जिसके कारण सोशल मीडिया पर लोग चौंक गए हैं। स्टोक्स ने कहा कि जैक क्रॉली को आउट देने का फैसला गलत था। तकनीक ने इसे रिव्यू में गलत दिखाया और ये हार की वजह बना। उनका ये बयान तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

टेक्नोलॉजी ने गलत फैसला दिया – बेन स्टोक्स

दरअसल, स्टोक्स ने मैच के बाद कहा- ‘टेक्नोलॉजी खेल का हिस्सा हैं। हर किसी को इसके कारणों की समझ है कि यह कभी भी 100% सही नहीं हो सकता है, यही कारण है कि हमारे पास अंपायर की कॉल है। जब यह 100% नहीं है, जैसा कि हर कोई कहता है, तो मुझे नहीं लगता कि किसी के लिए यह कहना अनुचित है कि मुझे लगता है कि इस मौके पर टेक्नोलॉजी ने गलत फैसला दिया है और यह मेरी निजी राय है।’

स्टोक्स ने आगे कहा- लेकिन और शायद से भरे खेल में, मैं यह नहीं कह रहा हूं कि उसी की वजह से हमें वह नतीजा नहीं मिला जो हम चाहते थे। मैं सिर्फ यह कह रहा हूं कि मेरी व्यक्तिगत राय यह है कि इस अवसर पर टेक्नोलॉजी गलत हो गई है, और मुझे लगता है कि यह कहना उचित है। हालांकि, स्टोक्स ने ये जरुर कहा कि मेरे हिसाब से इस टेस्ट सीरीज में दो सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज खेल रहे हैं, जिनमें एक जेम्स एंडरसन हैं और दूसरे जसप्रीत बुमराह है जिनको गेंदबाजी करता देख काफी मजा आता है।

जैक क्राउली हुए थे एलबीडब्ल्यू

बता दें कि इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली कुलदीप यादव की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। मैदानी अंपायर ने क्राउली को आउट नहीं दिया था। इसके बाद टीम इंडिया ने डीआरएस लिया। इसमें गेंद लेग स्टंप पर गिरने के बाद विकेट पर जाकर लग रही थी। डीआरएस में थ्री रेड आया और मैदानी अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा। क्राउली 73 रनों की पारी खेलने के बाद आउट हुए। इंग्लैंड को भारत के खिलाफ इस मुकाबले में 106 रनों की हार मिली।

ये भी पढ़ें : Ben Stokes : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने स्टोक्स पर कसा तंज, कहा- “वो सिर्फ मैं…मैं और मैं.”

Exit mobile version