IND VS BAN: T20 मुकाबलों में किसका पलड़ा भारी, जानिए आसान भाषा में

T20 blog image 1

T20 वर्ल्ड कप 2022 में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है। अगले मैच में क्या होगा किसी को नहीं पता। कोई अंदेशा लगाए भी तो वह गलत साबित हो जाता है। भारत अब तक बारिश से बचता आया है। कई बार बोला गया कि बारिश बाधा बन सकती है पर भारत के लिए अभी तक ऐसा नहीं हुआ है। लेकिन कई मैच ऐसे हुए हैं जिसमें बारिश ने पूरे खेल को पलट कर रख दिया है। ऐसे में आज भारत का मुकाबला बांग्लादेश से है। सुपर 12 के इस मुकाबले में भारत अपना जीत दर्ज करने उतरेगी वहीं बांग्लादेश के लिए भी हारना उतना ही मुश्किल होने वाला है। भारत को सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने के लिए अपने दोनों मुकाबले जीतने होंगे।

वहीं बांग्लादेश अब तक तीन मैच खेल चुकी है जिसमें उन्हें दो जीत और एक हार का सामना करना पड़ा है हालांकि भारत का रन रेट, पॉइंट्स टेबल में बांग्लादेश से आगे है।

टी-20 मुकाबलों में किसका पलड़ा भारी ?

लगभग 2 सालों से भारत और बांग्लादेश के बीच t20 का कोई मुकाबला देखने का नहीं मिला है। कोविड-19 के कारण आखिरी बार भारत और बांग्लादेश नवंबर 2019 में साथ दिखे थे और उसके बाद यह पहली बार होगा जब दोनों साथ में t20 वर्ल्ड कप में एक-दूसरे के खिलाफ मैच खेलेंगे। एशिया कप में भी भारत का मुकाबला बांग्लादेश से नहीं हो पाया था क्योंकि बांग्लादेश पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गया था।

अब तक t20 में भारत और बांग्लादेश का जो भी आमना-सामना हुआ है भारत स्ट्रांग दिखा है। दोनों टीमों के बीच 11, t20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में भारत ने 10 बार बांग्लादेश को हराया है। लेकिन, एक बार बांग्लादेश भारत को हराने में सफल रहा है। T20 वर्ल्ड कप की बात करें तो 3 मुकाबलों में तीनों बार भारत में जीत दर्ज किया है। ऐसे में साफ तौर पर कहा जा सकता है कि भारत हर तरफ से मजबूत पहलू रखता है। 

Exit mobile version