IND vs BAN : पुणे में आज ऐसा रहने वाला है मौसम का हाल, जानें पिच रिपोर्ट

IND vs BAN weather and pitch report

IND vs BAN weather and pitch report

IND vs BAN : वर्ल्ड कप में आज का मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मैच दोपहर दो बजे से शुरु होगा। इस मुकाबले के साथ ही भारतीय टीम के पास जीत का चौका लगाने का बड़ा मौका होगा और अगर टीम ऐसा करने में सफल होती है तो न्यूजीलैंड के बाद भारत दूसरी टीम बन जायेगी। वर्ल्ड कप 2023 में भारत ने अब तक तीन मुकाबले खेले हैं। जिसमें पहले मैच में पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराया। फिर अफगानिस्तान को पराजित किया। उसके बाद पाकिस्तान को धूल चटाई। वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए अब तक प्लान के मुताबिक हुआ है।

IND vs BAN : हेड-टू-हेड मुकाबले

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक 40 वनडे क्रिकेट मुकाबले खेले गए हैं। 31 मैच में टीम इंडिया को जीत मिली है। 8 में हार का सामना करना पड़ा है। एक मैच का नतीजा नहीं निकल पाया। वनडे वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का आमना-सामना 4 बार हुआ है। जिसमें 3 में भारत और 1 में बांग्लादेश को जीत मिली है। आईसीसी वनडे वर्ल्ड 2023 की अंक तालिका में टीम इंडिया ने अपने तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है और अंक तालिका में पहले स्थान पर है। टीम ने पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को मात दी है। वहीं बांग्लादेश ने अपने शुरुआती तीन मैचों में सिर्फ 1 जीत दर्ज की है और इसके साथ टीम सातवें स्थान पर हैं।

IND vs BAN मैच में पूणे की पिच रिपोर्ट

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी मददगार मानी जाती है। ऐसे में यहां चौके-छक्के खूब देखने को मिल सकते हैं। हालांकि, तेज गेंदबाजों को भी शुरुआत में मदद मिलने की संभावनाएं हैं। इसके अलावा यहां गेंदबाजों को कम ही मौके मिलेंगे। इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को थोड़ी बहुत मदद मिल सकती है, जिसका फायदा दोनों ही टीम के गेंदबाज उठा सकेंगे। पिछले 5 मुकाबले के आंकड़ों के अनुसार तेज गेंदबाजों ने 74 में से 56 विकेट लिए हैं तथा स्पिन गेंदबाजों ने 18 विकेट लिए हैं इस पिच पर औसत स्कोर 288 रन रहा है।

IND vs BAN मैच के दौरान मौसम का हाल

मौसम की बात करें तो पुणे में आज, 19 अक्टूबर का तापमान लगभग 33 डिग्री सेल्सियस और ह्यूमिडिटी लगभग 41 प्रतिशत होगी। अच्छी बात ये है कि इस रोचक मुकाबले के दौरान बारिश की कोई अधिक संभावना नहीं है। एक्यूवेदर के अनुसार, मैच के दौरान बारिश की संभावना मात्र 3 प्रतिशत है जोकि नहीं के बराबर है। हालांकि, सूरज ढलते ही तापमान गिर जाएगा और शाम को खिलाड़ियों के लिए मौसम अच्छा रहेगा।

ये भी पढ़ें : IND vs BAN Playing 11 : मोहम्मद शमी की होगी वापसी या सिराज संभालेंगे मोर्चा

Exit mobile version