IND vs BAN : वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की चौथी जीत, कोहली का शतक और राहुल का साथ

IND vs BAN

IND vs BAN

IND vs BAN : वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने अपनी चौथी जीत दर्ज कर ली है। भारत ने अपने चौथे मुकाबले में बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया। केएल राहुल और विराट कोहली टीम को अंत तक ले जाकर जीत दिलाई। पुणे के मैदान में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट खोकर 256 रन बनाए थे। इसके जवाब में टीम इंडिया ने 41.3 ओवर में तीन विकेट खोकर 261 रन बना लिए और मैच अपने नाम किया। इस मैच के लिए मैन ऑफ द मैच अवार्ड विराट कोहली को दिया गया जिन्होनें टीम इंडिया के लिए 103 रन की पारी खेली और नाबाद रहे। इसी के साथ भारतीय टीम वर्ल्ड कप के प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम

बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ओपनर तंजीद हसन और लिटन दास ने शानदार शुरुआत की। दोनों ने पावरप्ले में 63 रन जोड़े। बांग्लादेश का पहला विकेट 93 रन के स्कोर पर गिरा। तंजिद 43 गेंद में 51 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद लिटन दास भी 66 रन बनाकर जडेजा का शिकार बने। 93 पर पहला विकेट खोने वाले बांग्लादेश का स्कोर 137/4 हो गया। इसके बाद मुश्फिकुर रहीम ने तौहिद हृदॉय के साथ मिलकर पारी संभाली। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी की। तौहिद (16) और रहीम भी 38 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में महमुदुल्लाह ने 36 गेंद में 46 रन बनाकर टीम का स्कोर 250 रन के करीब पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम

लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित और शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। दोनों पहले विकेट के लिए 88 रन जोड़े। रोहित 48 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, शुभमन गिल ने वर्ल्ड कप में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। वह 53 रन बनाकर आउट हुए। श्रेयस अय्यर बड़ी पारी खेल पाने में असफल रहे। वह 19 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि कोहली ने संभलकर खेलते हुए एक छोर संभाले रखा। विराट कोहली ने केएल राहुल के साथ नाबाद अर्धशतकीय साझेदारी की। विराट ने विनिंग सिक्स लगाकर टीम को जीत दिलाई। इसके अलावा ODI करियर का 48वां शतक भी पूरा किया। कोहली ने नाबाद 103 रन की पारी के दौरान 6 चौके और 4 छक्के जड़े। वहीं, राहुल ने नाबाद 34 रन बनाए।

ये भी पढ़ें : World Cup 2023 : BCCI को क्यों है पाकिस्तान से इतना प्यार, क्या पुलवामा नहीं है याद ?

Exit mobile version