IND VS BAN: मैच से पहले राहुल द्रविड़ का बयान, केएल राहुल के लिए हमारा समर्थन जारी रहेगा

Rahul blog image

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत का चौथा मुकाबला बांग्लादेश के साथ आज बुधवार को खेला जाएगा। भारत को अपने पिछले मुकाबले में साउथ अफ्रीका से जबरदस्त हार मिली थी। हालांकि मैच बहुत ही रोमांचक हुआ था और सिर्फ 2 गेंद शेष रहते साउथ अफ्रीका को जीत मिली थी। भारत और बांग्लादेश का मैच एडिलेड में खेला जाना है। इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया है। इस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने केएल राहुल को लेकर भी बातें की और साफ कर दिया कि पिछले 1 साल से उन्होंने और कप्तान रोहित शर्मा ने लगातार उनका समर्थन किया है जो आगे भी जारी रहेगा।

आपको बता दें कि t20 वर्ल्ड कप में के एल राहुल का फॉर्म टीम के लिए उतना खास नहीं रहा है। पिछले 3 मैचों में उन्होंने 4,9,9 रन की पारी खेली है जो कुल मिलाकर 22 रन बनते हैं। 

राहुल के लिए लगातार समर्थन पर जब उनसे पूछा गया कि केएल राहुल अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं और उन्हें आप किस तरह से देखते हैं तो जवाब देते हुए भारतीय कोच ने कहा, “ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के लिए काम आसान नहीं है। राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में शानदार पारी खेली थी। उन्होंने मिशेल स्टार्क और पैटकमिंस जैसे गेंदबाजों के सामने अच्छा प्रदर्शन किया था। मुझे पूरा विश्वास है कि अगले 3 या 4 मैचों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हम उनके कौशल के बारे में जानते हैं जो कि यहां की परिस्थितियों के अनुकूल है।”

राहुल द्रविड़ ने अपनी बातों को आगे बढ़ाते हुए कहा कि “केएल राहुल बैकफुट का शानदार बल्लेबाज हैं और यहां की परिस्थितियों में इस तरह के बल्लेबाजों की जरूरत पड़ती है। राहुल का समर्थन करना मुश्किल नहीं है क्योंकि लोग बाहर क्या बातें करते हैं उस पर हम ध्यान नहीं देते। हमारे दिमाग में कुछ विचार हैं और हम अपने खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा रखते हैं। द्रविड़ ने कोहली की ओर भी इशारा करते हुए कहा कि जब वह फॉर्म में नहीं थे तो उनको भी लोग भला बुरा कहते थे। उनके भी पीछे पड़े हुए थे लेकिन जब से उनकी प्रदर्शन सही हुई है लोगों ने उन्हें छोड़कर अब केएल के पीछे लग पड़े हैं। जब केएल रन बना लेंगे फिर वह किसी और खिलाड़ी के पीछे पड़ जाएंगे।” 

Exit mobile version