IND vs BAN Playing 11 : मोहम्मद शमी की होगी वापसी या सिराज संभालेंगे मोर्चा

IND vs BAN Playing 11

IND vs BAN Playing 11

IND vs BAN Playing 11 : वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही है। टीम इंडिया ने लीग मुकाबले में अब तक काफी अच्छा किया है। तीन मैच भारतीय टीम खेल चुकी है जिसमें तीनों में जीत दर्ज हुई है। गुरुवार को टीम इंडिया का चौथा मुकाबला बांग्लादेश के साथ है। शुरुआती तीन मैच जीतने के बाद भारतीय टीम लगातार चौथी जीत दर्ज करना चाहेगी। भारतीय टीम ने अभी तक वनडे वर्ल्ड कप में तीन मुकाबले खेले हैं और तीनों में जीत हासिल की है और वह प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। वहीं, बांग्लादेश को पहले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ जीत मिली थी, लेकिन इसके बाद यह टीम दो मैच हार चुकी है। ऐसे में बांग्लादेश की कोशिश मेजबान भारत को हराकर उलटफेर करने की होगी।

IND vs BAN

बल्लेबाजों पर रन जड़ने की होगी जिम्मेदारी

पुणे की पिच परंपरागत रूप से बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है और गुरुवार को ऐसा ही होने की संभावना है। पुणे स्टेडियम की छोटी सीमाओं को देखते हुए, एक अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करने की संभावना नहीं है और भारतीय टीम 14 अक्तूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाली टीम में बदलाव करने की संभावना नहीं है।  बल्लेबाजी की बात करें तो रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करेंगे। तीसरे नंबर पर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर खेलते नजर आएंगे। उसके बाद केएल राहुल, हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा पारी को आगे बढ़ाएंगे। स्पिन की जिम्मेदारी कुलदीप और जडेजा के हाथों पर रहेगी।

ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की बॉलिंग अटैक

तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह संभालेंगे। उन्होंने अभी तक वनडे वर्ल्ड कप में कमाल की गेंदबाजी की है और 8 विकेट चटकाए हैं। उनका साथ देने के लिए मोहम्मद शमी को मौका दिया जा सकता है। सिराज अभी तक फॉम में नहीं लौट पाए हैं इसलिए शमी को प्लेइंग-11 का हिस्सा बनाया जा सकता है। शार्दुल का भी वही हाल है। उन्होनें अभी तक लय नहीं पकड़ी है। हालांकि, बैटिंग की संभावनाओं को देखते हुए वो गेम में बने रहेंगे।

IND vs BAN Playing 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश: लिटन दास, तंजीद तमीम, मेहदी हसन मिराज, नजमुल हसन शान्तो, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहिद हृदॉय, महमुदुल्लाह, तस्किन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरिफुल इस्लाम।

ये भी पढ़ें : Yuvraj Singh on Team India : विश्व कप में तीन खिलाड़ी साबित होंगे गेम चेंजर्स, युवराज सिंह के इस बात से कोहली-रोहित का नाम मिसिंग

Exit mobile version