IND vs BAN : टॉस जीतकर फैसला लेना होगा कठिन, जानें क्या कहती है पिच रिपोर्ट

IND vs BAN

IND vs BAN

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश की टीमें आज सुपर-फोर राउंड के में आमने-सामने होंगी। इस मैच के साथ एशिया कप के सुपर फोर राउंड का अंत हो जाएगा। टीम इंडिया पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है। ऐसे में यह मैच भारत के लिए फाइनल से पहले सिर्फ अपनी तैयारियों की परख के लिए होगी। रोहित शर्मा एंड कंपनी अब तक इस टूर्नामेंट में अजेय रही है।

IND vs BAN

IND vs BAN : आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

पिच रिपोर्ट की बात करें तो आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच से स्पिनरों के लिए ज्यादा मदद रहती है। यहां पहले बैटिंग करने वाली टीम सफल रहती है। इस मैदान पर अब तक कुल 158 वनडे खेले जा चुके हैं। इसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम 87 बार और 61 बार चेज करने वाली टीम जीती है। ऐसे में यह माना जाता है कि इस मैदान पर टॉस जीतकर पहले बैटिंग करना ही सही होता है। पिछले दोनों मैचों में टीम इंडिया ने इसी मैदान पर दोनों बार बल्लेबाजी ही की है। भारत और पाकिस्तान के मैच में यह देखा गया था। भारत और श्रीलंका के मैच में भी ऐसा हुआ था। ऐसे में दोनों टीमें अधिक स्पिनर्स के साथ मैच में उतर सकती हैं।

बारिश की संभावनाओं को देखते हुए टॉस काफी महत्वपूर्ण

स्टेडियम पर बने एवरेज स्कोर की बात करें तो इस पिच पर पहली इनिंग का एवरेज स्कोर 232 रनों का रहा है। वहीं दूसरी इनिंग का स्कोर 191 है। कोलंबो में टॉस जीतने वाले कप्तान को पहले बल्लेबाजी करने और बोर्ड पर रन लगाने पर ध्यान देते हैं। हालांकि, श्रीलंका में बारिश के मौसम को देखते हुए, कप्तान आज के मैच में पहले बल्लेबाजी करने को लेकर 100% आश्वस्त नहीं होंगे।

भारत और बांग्लादेश टीम के घोषित स्क्वॉड

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, इशान किशन, हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा.

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), अनामुल हक बिजॉय, लिटन दास, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम, अफीफ हुसैन ध्रुबो, मेहदी हसन मिराज, तास्किन अहमद, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरिफुल इस्लाम, नसुम अहमद, शक महेदी हसन, नईम शेख, शमीम हुसैन, तंज़ीद हसन तमीम, तंज़ीम हसन साकिब.

Team india : पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीतने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम इंडिया को दी बधाई, कहा – “हमें आप सभी पर गर्व है…”

Exit mobile version