IND vs BAN 1st Test Day 2: दूसरे दिन का मैच खत्म, भारत के पास 271 रन की बढ़त

271run blog image

IND vs BAN 1st Test Day 2 : भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चटग्राम में खेला जा रहा है। दूसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है। बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया को हार मिली थी। सीरीज को भारत ने 2-1 से गवां दिया था। हालांकि, टेस्ट में भारत का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है। इस मैच में भारत ने पहली पारी में 404 रन बनाए। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 133 रन पर आठ विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही है। भारत के पास 271 रन की बढ़त है। मैच में तीन दिन का खेल बचा हुआ है।

पिछले दिनों के मैच में क्या हुआ था ?

भारत ने पहली पारी में 404 रन बनाए। भारत की ओर से विराट कोहली कुछ खास नहीं कर पाए हैं। शीर्ष बल्लेबाजी क्रम अभी भी कमजोर दिखाई दे रहा है। पहले दिन श्रेयस अय्यर ने कमाल की बल्लेबाजी की। चेतेश्वर पुजारा भी अच्छे ले में दिखे।

भारत की पारी

दूसरे दिन भारत ने 278/6 के स्कोर से अपनी पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन श्रेयस अय्यर जल्द ही आउट हो गए। उन्होंने 86 रन बनाए। इसके बाद कुलदीप यादव और अश्विन ने आठवें विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी कर भारत का स्कोर 385 रन तक पहुंचा दिया। अश्विन 58 और कुलदीप 40 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह से भारत ने पहली पारी में 404 रन का स्कोर खड़ा किया।

बांग्लादेश की पारी

बांग्लादेश की पारी की पहली गेंद में ही सिराज ने नजमुल हसन शान्तो को पवेलियन भेज दिया। चौथे ओवर में उमेश ने यासिर अली को बोल्ड किया। यहीं से बांग्लादेश की पारी पटरी से उतर गई। सिराज ने कुल तीन विकेट लिए और बांग्लादेश के शीर्ष क्रम को झकझोर दिया। इसके बाद कुलदीप यादव ने अपना स्पिन का जलवा दिखाया। उन्होंने छह ओवर के अंतराल में चार विकेट लेकर बांग्लादेश के मध्यक्रम को झकझोर कर रख दिया।

 

Exit mobile version