IND vs BAN 1st Test Day 4: चौथे दिन का खेल ख़त्म, बांग्लादेश को जीत के लिए 241 रन की दरकार 

cricket blog 2

Ind vs Ban 1st test day 4: भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल समाप्ता हो गया। खेल के समाप्ति तक भारत ने बांग्लादेश के 6 विकेट ले लिए। भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला रोमांचक हो चला है। दूसरी पारी में टीम इंडिया  ने पकड़ मजबूत कर ली है। अब भारत को जीत के लिए बचे 4 विकेट लेने हैं। वहीं बांग्लादेश को ये मैच जीतने के लिए 241 रन की जरूरत है। 513 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 6 विकेट के नुकसान पर 272 रन बना लिए हैं।

Stumps on Day 4⃣ of the first #BANvIND Test!#TeamIndia need four more wickets on the final day👌👌

Bangladesh 272-6 at the end of day's play.

Scorecard ▶️ https://t.co/GUHODOYOh9 pic.twitter.com/wePAqvR70y

— BCCI (@BCCI) December 17, 2022

कप्तान शाकिब अल हसन क्रीज़ पर

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन 40 और मेहदी हसन मिराज नौ रन बनाकर खेल रहे हैं। यह बांग्लादेश की आखिरी जोड़ी है जो बल्लेबाजी कर सकती है। इसके बाद गेंदबाजों का आना बाकी है। ऐसे में भारत जीत के बहुत करीब है। इस जोड़ी को आउट करके भारत इस मैच में अपनी पकड़ बना सकता है। एक भी विकेट अगर बांग्लादेश की गिरती है तो बांग्लादेश के लिए ये मैच जीतना काफी मुश्किल होगा।

चौथे दिन का खेल इस प्रकार रहा

चौथे दिन का खेल शुरु होने पर बांग्लादेश के ओपनर जाकिर हसन (17) और नाजमुल हुसैन शांतो (25) रन  से आगे खेला शुरू किया। इस स्कोर से आगे खेलते हुए चौथे दिन दोनों बल्लेबाजों ने सधी हुई शुरुआत दी। शांतो और हसन ने हाफ सेंचुरी पूरी की। शांतो दुर्भाग्यपूर्ण रहे और 67 के निजी स्कोर पर उमेश यादव का शिकार बने। आज के दिन भारत के लिए अक्षर पटेल ने तीन विकेट लिए। वहीं, उमेश यादव, रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला। बांग्लादेश के लिए जाकिर हसन ने शतक लगाया। नजमुल हसन ने 67 रन की बेहतरीन पारी खेली।

 

Exit mobile version