IND vs AUS : आखिर क्या है संजू सैमसन का कसूर ? सूर्या से बेहतर आंकड़ो के बावजूद टीम से बाहर

IND vs AUS

Sanju Samson

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान हो चुका है। एक बार फिर से इस टीम में संजू सैमसन को मौका नहीं मिला है। हालांकि, सूर्याकुमार यादव को भारतीय टीम में जगह मिली है। इसको लेकर सोशल मीडिया पर एक बार फिर से चर्चाओं का बाजार गर्म हो चुका है। फैंस का मानना है कि अब सूर्या को वनडे टीम में मौका नहीं देना चाहिए क्योंकि उनके आंकड़े संजू के सामने कमजोर हैं इसलिए संजू को टीम में मौका दिया जाना चाहिए।

Sanju Samson

IND vs AUS : वनडे में संजू के आंकड़े सूर्या से कहीं बेहतर

टी-20 क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं और इस बात पर किसी को भी जरा भी संदेह नहीं है। फटाफट क्रिकेट में सूर्या से बेहतर बल्लेबाज शायद ही टीम इंडिया को मिला होगा। हालांकि, फॉर्मेट बदलते ही सूर्या के बल्ले में मानो जंग से लग जाता है। वहीं, दूसरी तरफ संजू को देखें तो उनके आंकड़े ये चीख चीखकर बता रहे हैं कि वो किस दर्ज का खिलाड़ी हैं। हालाकिं, भारतीय क्रिकेट टीम के सेलेक्टरों को ऐसा नहीं लगता है।

टी20 में तीन शतक जड़ने वाले सूर्या का वनडे में एक भी शतक नहीं

भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने अब तक कुल 27 वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 24 की मामूली औसत से सिर्फ 537 रन निकले हैं। एक भी शतक वनडे में उनका नहीं है। वहीं, संजू ने अब तक भारत के लिए कुल 13 वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 55.71 की दमदार औसत से 390 रन निकले हैं। गौर इस बात पर भी कीजिए कि संजू को हर बार अलग-अलग बैटिंग पोजीशन पर इस्तेमाल किया गया है। इसके बावजूद उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है।

IND vs AUS ODI Series : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान, अश्विन की हुई वापसी

Exit mobile version