IND vs AUS ODI Series: विश्वकप के मद्देनजर श्रृंखला भारत के लिए अहम, जानें किसके आंकड़ें बेहतर

IND vs AUS ODI Series

IND vs AUS ODI Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया दुनिया की दो सबसे बड़ी क्रिकेट शक्तियां हैं और प्रशंसक हमेशा दोनों देशों के बीच एक रोमांचक मैच की उम्मीद करते हैं। अब दोनों टीमों से एक बार फिर कड़ी प्रतिस्‍पर्धा वाली सीरीज की उम्‍मीद की जा रही है। दरअसल, 17 मार्च से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही है। यहां तीन वनडे मैच खेला जाएगा। अक्टूबर में होने वाले विश्वकप के मद्देनजर ये श्रृंखला भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के लिए काफी महत्वपूर्ण है।

पहला मैच मुंबई में

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 17 मार्च से शुरू होना है। पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। हाल ही में खेले गए टेस्ट सीरीज में कंगारू टीम को भारत से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। टीम इंडिया ने बॉर्डर-गावस्कर सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया।

पहले वनडे में भारतीय टीम का नेतृत्व हार्दिक पांड्या करेंगे और फिर अगले दो मैचों में नियमित कप्तान रोहित शर्मा की वापसी होगी। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ होंगे। नियमित कप्तान पैट कमिंस की मां का पिछले सप्ताह निधन हो गया था, इसलिए उन्होंने घर पर ही रहने का फैसला किया है।

आंकड़ों में ऑस्ट्रेलिया ‘सवा शेर’

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 143 वनडे मैच खेले गए हैं। ऑस्‍ट्रेलिया ने इसमें से 80 जबकि भारत ने केवल 53 मैच जीते हैं। 10 मैचों का परिणाम नहीं निकला है। घरेलु पिच की बात करें तो  भारत ने अपने घर में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अब तक 64 वनडे खेले हैं। मेहमान टीम ने भारत में 30 वनडे जीते जबकि टीम इंडिया 29 मुकाबले जीतने में सफल रही है।

Exit mobile version