IND vs AUS 4th Test: जीत के ट्रैक पर वापस लौटना चाहेगी टीम इंडिया, इस धाकड़ बल्लेबाज का कट सकता है पत्ता

KS Bharat

IND vs AUS 4th Test: इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली करारी हार के बाद भारतीय टीम जीत के ट्रैक पर लौटना चाहेगी। इसके लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टीम में कुछ अहम बदलाव कर सकते हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की एंट्री हो सकती है। भारत के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज शमी को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट से आराम दिया गया था। वहीं रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से विकेटकीपर-बल्लेबाज केएस भरत को ड्रॉप कर ईशान किशन को मौका दे सकते हैं। अहमदाबाद टेस्ट फतह कर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्वालीफाई करने के मंसूबे के साथ भारतीय टीम मैदान पर उतरना चाहेगी।

Mohammed Shami, Photo: Social Media

टीम इंडिया को मोहम्मद शमी की जरूरत

मालूम हो कि इंदौर टेस्ट में टीम में शमी की जगह उमेश यादव को शामिल किया गया था। हालांकि उमेश यादव ने इंदौर टेस्ट में काफी शानदार स्पेल डाला था। उन्होंने विकेट भी चटकाए थे। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा के लिए काफी मुश्किल भरा निर्णय होने वाला है कि आखिर शमी और उमेश में से किसे वो मौका देंगे। शमी इस सीरीज में अब तक सबसे बेहतर तेज गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने दो मैचों में 30 ओवर गेंदबाजी की है और सात विकेट चटकाए हैं। मोटेरा की सूखी पिच पर टीम को उनकी अधिक जरूरत होगी। ऐसी पिच रिवर्स स्विंग के लिए अनुकूल हो सकती है।
Rishabh Pant, Photo: Social Media

केएस भरत का टेस्ट करियर खतरे में

वहीं क्रिकेटर केएस भरत का टेस्ट करियर खत्म होता नजर आ रहा है। विकेटकीपर-बल्लेबाज भरत टीम इंडिया के लिए नासूर बनते जा रहे हैं साथ ही कप्तान रोहित के भरोसे को भी खोते जा रहे हैं। उनके खराब प्रदर्शन को देखते हुए कई क्रिकेट प्रशंसकों को लगता है कि यह खिलाड़ी अच्छा नहीं कर रहा है और वे चाहते हैं कि उन्हें टीम से बाहर कर दिया जाए।
Ks Bharat, Photo: Social Media
मालूम हो कि भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद टीम ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 के लिए कुछ बदलाव किए। इस सीरीज के जरिए केएस भरत ने टेस्ट डेब्यू किया और ईशान किशन को बैकअप विकेटकीपर के तौर पर टीम का हिस्सा बनाया गया। तीन मैचों की 5 पारियों में भरत के बल्ले से महज 14.25 की औसत से 57 रन निकले हैं। इसमें उन्होंने नागपुर टेस्ट में 8, दिल्ली टेस्ट में 6 और 23* तथा इंदौर टेस्ट में 17 और 3 रन बनाए हैं।
फिलहाल भारत चार टेस्ट मैचों की शृंखला में 2-1 से आगे चल रहा है और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में सीधे क्वालिफाई करने के लिए उसे इस मुकाबले को जीतना होगा।
Exit mobile version