IND vs AUS 4th T20 : भारत ने सीरीज पर किया कब्जा, रिंकू सिंह एक बार फिर चमके

IND vs AUS 4th T20

IND vs AUS 4th T20 : शुक्रवार (01 दिसंबर) को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच मैचों की टी20 का चौथा मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को 20 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने ये सीरीज अपने नाम कर ली है क्योंकि पांच मैच की टी20 सीरीज में टीम इंडिया 3-1 की अजेय बढ़त बना चुकी है। सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच तीन दिसंबर को बंगलूरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

रिंकू सिंह एक बार फिर चमके

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 174 रन बनाए। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम सात विकेट खोकर 154 रन ही बना सकी और 20 रन से मैच हार गई। भारतीय टीम ने बल्लेबाजी करते हुए शानदार शुरुआत की। रुतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल ने धमाकेदार अंदाज में टीम इंडिया को शुरुआत दी।

भारत के लिए सबसे ज्यादा 46 रन रिंकू सिंह ने बनाए। यशस्वी जायसवाल ने 37 और जितेश शर्मा ने 35 रन का योगदान दिया। ऋतुराज गायकवाड़ 32 रन बनाकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया के लिए बेन ड्वारिसस ने तीन और तनवीर सांघा-जेसन बेहरनडॉर्फ ने दो-दो विकेट लिए। एरोन हार्डी को एक विकेट मिला।

भारतीय गेंदबाजी ने दिलाया जीत

ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 36 रन कप्तान मैथ्यू वेड ने बनाए। ट्रेविस हेड ने 31 और मैथ्यू शॉर्ट ने 22 रन का योगदान दिया। बेन मैकडरमॉट और टिम डेविड ने 19-19 रन का योगदान दिया। भारत की जीत में सबसे ज्यादा योगदान स्पिन गेंदबाजों का था। ऑस्ट्रेलिया के शुरुआती चार विकेट भारतीय स्पिनर्स ने ही लिए थे। अक्षर पटेल ने तीन और दीपक चाहर ने दो विकेट लिए। रवि बिश्नोई और आवेश खान को एक-एक विकेट मिला।

ये भी पढ़ें : IND vs AUS 4th 2023 : रायपुर में मैच के दौरान बारिश की आशंका, जानें संभावित प्लेइंग-11

Exit mobile version