IND vs AUS 4th 2023 : रायपुर में मैच के दौरान बारिश की आशंका, जानें संभावित प्लेइंग-11

IND vs AUS 4th 2023

IND vs AUS 4th 2023 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला रविवार (एक दिसंबर) को खेला जाएगा। मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार शाम सात बजे से शुरू होगा। टॉस इससे आधे घंटे पहले यानी शाम 6:30 बजे होगा। मुकाबले का सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क पर होगा। भारतीय टीम पहले ही सीरीज में 2-1 से आगे है। भारत के लिए टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। चौथे मैच के लिए टीम इंडिया की स्क्वाड में श्रेयस अय्यर की वापसी होगी। उन्हें उपकप्तान की जिम्मेदारी भी दी जाएगी।

कैसा रहेगा मौसम का हाल ?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले चौथे टी20 मैच के दौरान मौसम ठंडा रहने की उम्मीद है। मुकाबला शाम को 7 बजकर 30 पर शुरू होगा। ऐसे में काफी धुंध रहने की उम्मीद है। अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। वहीं बारिश होने की संभावना ना के बराबर है।

इस मैच के लिए भारतीय प्लेइंग-11 में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। शुरुआती तीन मैचों में सूर्यकुमार यादव के डिप्टी का किरदार ऋतुराज गायकवाड़ निभा रहे थे। हालांकि, अब आखिरी दो मैचों के लिए श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है और वह उपकप्तान का दायित्व निभाएंगे।  तिलक वर्मा की जगह श्रेयस को मौका मिल सकता है। तिलक इस सीरीज में कुछ खास फॉर्म में भी नहीं दिखे हैं। रिंकू सिंह मैच फिनिशर का अपना रोल शानदार तरीके से निभा रहे हैं और उन्हें बाहर करना मुश्किल है। ऐसे में तिलक ही श्रेयस की वापसी का रास्ता खोल सकते हैं।

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत- यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, अर्शदीप सिंह।

ऑस्ट्रेलिया- ट्रैविस हेड, आरोन हार्डी, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (कप्तान और विकेटकीपर), नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर संघा, केन रिचर्डसन।

Exit mobile version